जौनपुर : आदिल खान वॉलीवाल ट्राफी पर सेंट डेविड स्कूल ने जमाया कब्जा

जौनपुर : आदिल खान वॉलीवाल ट्राफी पर सेंट डेविड स्कूल ने जमाया कब्जा

# जनपद आज़मगढ़ की तोवां टीम रही उपविजेता

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
               स्थानीय थाना क्षेत्र के पारा कमाल गांव में शनिवार को तीसरे डे-नाइट वॉलीवाल टूर्नामेंट में गैर जनपद की कुल 14 टीमों ने हिस्सा लिया। जिसमें दिन और रात के इस टूर्नामेंट में दूर-दराज से आये खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इस कड़ाके की ठण्ड में पूरी रात दर्शक खेल का लुत्फ उठाते हुए खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन करते रहे।

टूर्नामेंट में बतौर मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री व विधायक शाहगंज शैलेन्द्र यादव ललई ने वॉलीवाल टूर्नामेंट का फीता काटकर शुभारम्भ करते हुए कहा कि खेल से शिष्टाचार बढ़ता है और खेल अनुशासन सिखाता है। प्रतिभाएं गांव में छुपी हुई है। बस इसे निखारने की आवश्यकता है। ऐसे आयोजनों में गांव की छुपी प्रतिभा बाहर निकलकर आती है और खेल को बढ़ावा मिलता है। यही प्रतिभाएँ आगे चलकर देश का प्रतिनिधित्व करती है।

टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच पोटरिया व अरंद के बीच खेला गया। दोनों टीमो के बीच रोमांचक मुकाबले में तीन सेट में से दो सेट जीत कर अरंद की टीम ने उद्घाटन मैच अपने नाम किया। सेमी फाइनल में तीन टीमें पहुँची। जहाँ लकी-ड्रा के माध्यम से जनपद आज़मगढ़ की तोवां टीम फाइनल में प्रवेश कर गई। सेमीफाइनल मैच शाहापुर व सेंट डेविड स्कूल शाहगंज के बीच खेला गया। तीन सेट के कांटे के मुकाबले में लगभग डेढ़ घण्टे तक दर्शकों की तालियों की गड़गड़ाहट के बीच मैच चलता रहा। अंत मे शाहापुर की टीम धाराशाही हो गयी। सेंट डेविड की टीम दो सेट जीत कर फाइनल में अपनी जगह बनाने में सफल रही।

फाइनल मुकाबला सेंट डेविड स्कूल शाहगंज की टीम व आजमगढ़ की तोवां टीम के बीच बहुत ही दिलचस्प रहा। इस कड़ाके की ठण्ड में दोनों टीमो के खिलाड़ी अपने खेल का प्रदर्शन करते रहे। रोमांचक मुकाबले में दो सेट जीत कर सेन्ट डेविट की तीन ने ट्राफी पर कब्जा जमा लिया और तोवां कि टीम को उप विजेता के खिताब से ही संतोष करना पड़ा।

टूर्नामेंट के समापन करता डॉ अनवर आलम खान ने सभी खिलाड़ियों को माला पहनाकर कर सम्मानित कर पुरस्कार वितरित किया। रेफरी की भूमिका जुम्मन व ताल्हा खान ने निभाई। कमेंटेटर की भूमिका मो वाफी व उमैर खान ने निभाया। इस अवसर पर सैय्यद उरूज, डॉ0 फखरे आलम, मो0 तारिक खान, रईश खान, रेहान प्रधान, ताहिर प्रधान, शकील अहमद, मो0 हारून व बेलाल शेख आदि लोग उपस्थित रहे। अन्त में टूर्नामेंट के आयोजक अब्दुल्लाह खान ने आगंतुकों के प्रति आभार प्रकट किया।
Jan 31, 2021

Next articleजौनपुर : मुख्यमंत्री आरोग्य मेला का हुआ शुभारंभ
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏