जौनपुर : आदेश के बावजूद निवर्तमान प्रधान अजय के भ्रष्टाचार की नहीं हो रही जांच

जौनपुर : आदेश के बावजूद निवर्तमान प्रधान अजय के भ्रष्टाचार की नहीं हो रही जांच

सुइथाकलां।
मो. आसिफ
तहलका 24×7
                  स्थानीय विकास खंड के ग्राम पंचायत मदारीपुर भेला के निवर्तमान प्रधान अजय कुमार द्वारा विकास कार्यों में अनियमितता की जांच के संबंध में डीएम मनीष कुमार वर्मा द्वारा जिलापूर्ति अधिकारी अजय प्रताप सिंह को जांच अधिकारी नामित किए जाने के बाद भी जांच न होने से ग्राम सभा निवासी इंदल कुमार ने प्रशासन की मंशा पर सवाल खड़ा कर दिया है।
इंदल कुमार का आरोप है कि ग्राम सभा में विकास कार्यों के नाम पर सरकारी धन का व्यापक पैमाने पर घोटाला और बंदरबांट हुआ है जिसमें ब्लॉक से लेकर जिले तक के अधिकारी कर्मचारी उस बंदरबांट में शामिल हैं जिसके कारण जांच संभव नहीं हो पा रही है। शिकायतकर्ता ने प्रधान सहित ब्लॉक तथा जिले के अधिकारियों कर्मचारियों पर आपसी मिलीभगत का आरोप लगाया है।
आरोप है कि जिलापूर्ति अधिकारी फोन करने पर फोन उठाकर जवाब नहीं देते हैं यदि कभी जवाब देते भी हैं तो कोरोना महामारी का बहाना बनाकर हीलाहवाली करके जांच को दबाना चाहते हैं। इंदल कुमार ने बताया कि ब्लॉक तथा जिले के अधिकारी कर्मचारी जन सूचना मांगने पर नहीं दे रहे हैं तथा सूचना आयोग लखनऊ में भी सुनवाई की कोई तारीख सुनिश्चित नहीं हो रही है। ई- ग्राम स्वराज ऐप पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार स्ट्रीट लाइट, ह्युम पाइप, आरसीसी रोड सहित तमाम कार्यों के नाम पर लाखों रुपए का भुगतान हो चुका है किंतु जमीनी हकीकत कुछ भी नहीं है।
अब सवाल इस बात पर उठता है कि बिना भौतिक सत्यापन के इतनी बड़ी धनराशि का भुगतान कैसे हो गया जबकि ऐप पर उपलब्ध जानकारी के अनुरूप कार्य विकास के धरातल पर नदारद हैं। इंदल कुमार का कहना है कि इतने बड़े व्यापक स्तर पर विकास कार्यों में अनियमितता के पीछे बड़े बड़े अधिकारियों की गर्दन फंस सकती है जो जांच का विषय है। घोटाले को छिपाने के लिए भ्रष्टाचार में संलिप्त अधिकारियों कर्मचारियों को बचाने के लिए जांच को दबाया जा रहा है। शिकायतकर्ता ने एक बार फिर प्रार्थना पत्र देकर जिलाधिकारी को अवगत कराया है। इंदल कुमार ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि यदि जांच में लीपापोती या हीला हवाली की जाती है तो वह जल्द से जल्द मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर मामले के बारे में अवगत कराएंगे।
Previous articleसटीक फार्मास्युटिकल प्रा. लिमिटेड नोयडा
Next articleजौनपुर : महात्मा गांधी ने जनसंपर्क से सभी वर्गों को जोड़ा- डॉ स्मिति
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏