जौनपुर : आपका मतदान ही मजबूत लोकतंत्र का आधार है- डॉ गोरखनाथ पटेल

जौनपुर : आपका मतदान ही मजबूत लोकतंत्र का आधार है- डॉ गोरखनाथ पटेल

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                करंजकला ब्लॉक के प्यारेपुर के प्राथमिक विद्यालय में निर्वाचन आयोग के निर्देश पर चुनावी पाठशाला का आयोजन किया गया। इसमें लोगों को जागरूक कर सूची में नए मतदाताओं के नाम जोड़ने पर जोर दिया गया।प्रधानाध्यापक नुज़हत अंसारी ने क्षेत्र के प्यारेपुर के प्राथमिक विद्यालय में आयोजित चुनावी पाठशाला में मतदाताओं से उन्होंने कहा कि बीएसए डॉ गोरखनाथ पटेल के निर्देश के क्रम में सभी विद्यालयों में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित है। मतदान लोकतांत्रिक सरकार गठन के लिए सबसे अहम प्रक्रिया है। मतदाता उसके केंद्र बिंदु हैं। मतदान के प्रति उदासीनता उचित नहीं है। यह हर जागरूक नागरिक का अधिकार ही नहीं कर्तव्य भी है कि चुनाव में मताधिकार का प्रयोग करे।

उन्होंने मतदाता सूची के पुनरीक्षण अभियान के दौरान एक जनवरी 2022 को 18 साल की आयु पूरी करने वालों के नाम सूची में जोड़ने, मृतकों के नाम हटाने व नाम संशोधन किया जाना है। नए मतदाताओं के नाम सूची में शामिल कराने के लिए सभी बूथों पर बीएलओ की तरफ से प्रपत्र 6 भरवाए जा रहे हैं। इसके अलावा वोटर हेल्प लाइन एप को डाउनलोड कर भी नए वोटर बनाए जा सकते हैं। इसमें शिक्षकों की भूमिका महत्वपूर्ण है। इसके अलावा वोटर हेल्प लाइन एप को डाउनलोड कर भी नए वोटर बनाए जा सकते हैं। इसमें शिक्षकों की भूमिका महत्वपूर्ण है।इस मौके पर विद्यालय की अध्यापक फराह परवीन, नीता गुप्ता, प्रतिमा गुप्ता, निधि मौर्या, प्रियंका श्रीवास्तव, ग्राम प्रधान साधना यादव, विद्यालय प्रबंधन समिति अध्यक्ष मीना यादव, बीना देवी, अंजलि, मनीषा, आदि मौजूद थे।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने पर धन उगाही का संगीन आरोप
Next articleजौनपुर : सजल सिंह अध्यक्ष एंव धनंजय मिश्रा को मंत्री की जिम्मेदारी
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏