जौनपुर : आपदा काल में संघ अपनी परवाह न करते हुए मदद को रहते हैं सदैव तत्पर- ज्ञानेंद्र

जौनपुर : आपदा काल में संघ अपनी परवाह न करते हुए मदद को रहते हैं सदैव तत्पर- ज्ञानेंद्र

शाहगंज।
राजकुमार अश्क
तहलका 24×7
               नगर स्थित गायत्री शाखा ने अपने सभी सदस्यों की तरफ से अभिनन्दन कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम का शुभारंभ सर्वप्रथम ध्वज को प्रणाम करने के पश्चात् शुरू हुआ, जिसमें उपस्थित सभी सदस्यों से सर्वप्रथम नवागत नगर प्रचारक ज्ञानेंद्र का परिचय कराया गया तथा उनके व्यक्तित्व से परिचित कराया गया।

वहीं संघ की कार्यशैली पर प्रकाश डालते हुए हनुमान जी ने बताया कि संघ एक परिवार के रूप में अपने सभी सदस्यों को मानता हैं इसमें समभाव की भावना के साथ ही साथ देशप्रेम की भावना भी विकसित करने का संकल्प लिया जाता है। संघ में बिना किसी भेदभाव के सभी लोगों का आदर होता है इसमें ऊंच-नीच, जाति-पाति की कोई जगह नहीं होतीं सभी सदस्य एक ही संघ के परिवार के रूप में होतें है।
नवागत नगर प्रचारक ज्ञानेंद्र ने बताया कि संघ सभी भारतीयों की सेवा में सदैव तत्पर रहता है बाढ़, अकाल, भुकम्प जैसी प्राकृतिक आपदा के समय संघ अपने जीवन की परवाह न करते हुए सभी लोगों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहता है। कार्यक्रम को सुरूचिपूर्ण बनाने के लिए विभिन्न प्रकार के मनोरंजन भी आयोजित किए गये जिसका उपस्थित सदस्यों ने भरपूर आनंद उठाया।
हनुमान जी द्वारा गाया गया देशगीत माहौल को देशभक्ति की भावना से भरने का काम किया तो वही खेल में नेता का अनुसरण भी काफी मनोरंजक रहा। कार्यक्रम के अंत में ध्वज को ससम्मान के साथ विशाल गुप्ता ने उतार कर सभी सदस्यों को भोजन के लिए आमंत्रित किया। इस अवसर पर नवागत नगर प्रचारक ज्ञानेंद्र, सह कार्य वाह अखिलेश, मुख्य शिक्षक शाहिल तथा संघ से जुड़े अन्य पदाधिकारी एवं सदस्य उपस्थित रहें।
Previous articleजौनपुर : सफाई नायक को दबंगों ने असलहे से धमकाया, पुलिस केस दर्ज कर जांच में जुटी
Next articleजौनपुर : सड़क दुर्घटना में अधिवक्ता गम्भीर रूप से घायल
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏