जौनपुर : आप कार्यकर्ताओं ने फूंका केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का पुतला

जौनपुर : आप कार्यकर्ताओं ने फूंका केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का पुतला

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
               जहां एक ओर आजमगढ़ विश्वविद्यालय का शिलान्यास केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा आजमगढ़ में किया गया वहीं दूसरी तरफ आजमगढ़ विश्वविद्यालय बनाने के लिए पूर्वांचल विश्वविद्यालय से 50 करोड़ की वसूली के विरोध में तथा राजकीय मेडिकल कॉलेज को स्वशासी बनाए जाने के विरोध में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का जौनपुर में पुतला फूंककर जमकर विरोध प्रदर्शन किया।आम आदमी पार्टी के सभी कार्यकर्ता पूर्वांचल विश्वविद्यालय के सामने गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ जमकर नारेबाजी की तथा पूर्वांचल विश्वविद्यालय से लेकर मेडिकल कॉलेज सिद्दीकपुर तक हाथों में काला झंडा लेकर प्रतिरोध मार्च निकाला।

यह कार्यक्रम आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष सूर्य नारायण सिंह मुन्ना के अध्यक्षता में किया गया। जिलाध्यक्ष सूर्य नारायण सिंह मुन्ना ने कहा कि सिराज-ए-हिंद जौनपुर विद्या अध्ययन के केंद्र के रूप में प्राचीन काल से जाना जाता है किंतु वर्तमान योगी सरकार यहां के शिक्षण संस्थाओं को बर्बाद करके शिक्षा व्यवस्था को नष्ट करने पर तुली है। आज देश के गृहमंत्री अमित शाह और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर को नष्ट कर आजमगढ़ विश्वविद्यालय का शिलान्यास कर रहे हैं। उसी क्रम में पूर्व जिलाध्यक्ष राजेश अस्थाना ने कहा कि योगी सरकार तानाशाही पर उतर आई है सरकारी संस्थाओं को बेचने और निजीकरण में मस्त है।

आम आदमी पार्टी 2022 के आगामी चुनाव में योगी सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करेगी। इसी क्रम में अधिवक्ता विंग के प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग मणि त्रिपाठी ने कहा कि हम नए विश्वविद्यालयों की स्थापना का स्वागत करते हैं हर जनपद में विश्वविद्यालय स्थापित करें हम उसका स्वागत करते हैं किंतु सरकार पहले से स्थापित विश्वविद्यालयों को जहां एक ओर तोड़ रही है वहीं नए विश्वविद्यालयों की स्थापना के लिए पूरा खर्च भी पुराने विश्वविद्यालयों से ही लेने का काम कर रही है। प्रदेश सरकार पूर्वांचल विश्वविद्यालय को एक रुपए का भी अनुदान नहीं देती, इसी क्रम में व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव हिंच नारायण तिवारी ने कहा कि बावजूद इसके आजमगढ़ विश्वविद्यालय बनाने के लिए 100 करोड़ रुपए पूर्वांचल विश्वविद्यालय से वसूल रही है

इसी क्रम में जिला उपाध्यक्ष अमरनाथ यादव ने कहा कि जिसमें से ₹50 करोड़ विश्वविद्यालय से जा चुका है, ऐसा होने से पूर्वांचल विश्वविद्यालय आर्थिक संकट में पड़ेगा।इसी क्रम में जिला महासचिव और शाहगंज 365 विधानसभा के प्रत्याशी विनोद कुमार प्रजापति ने कहा कि जहां यहां के कर्मचारियों को वेतन और पेंशन के लाले पड़ेंगे वहीं फीस में बढ़ोतरी होगी, जिसका सीधा असर यहां की गरीब जनता पर जाएगा। योगी सरकार ने पिछली सरकार द्वारा सिद्दीकपुर में बनाए गए राजकीय मेडिकल कॉलेज को भी बर्बाद करने का काम किया है, पहले यह मेडिकल कॉलेज सरकारी था इसी क्रम में मल्हनी विधानसभा के प्रत्याशी जिया लाल प्रजापति ने कहा कि जिसे चुपके से वर्तमान सरकार ने स्वशासी कर दिया।

स्वशासी का मतलब प्रदेश सरकार इस मेडिकल कॉलेज पर अनुदान नहीं देगी और इसे अपने वित्तीय स्रोत खुद बनाने पड़ेंगे, परिणाम स्वरूप इस मेडिकल कॉलेज में छात्रों की पढ़ाई महंगी होगी और स्वास्थ्य सुविधाएं भी महंगी हो जाएंगी। मेडिकल कॉलेज तो पूरा नहीं बना लेकिन उसका तीन बार नाम जरूर बदला। वर्तमान सरकार ने पिछली सरकार के समय में बने हुए अधूरे मेडिकल कॉलेज की सामने से पुताई कराकर उद्घाटन कर दिया जो अत्यंत खेद जनक है। निश्चित तौर से आज का दिन जौनपुर के शिक्षा जगत के क्षेत्र में काला अध्याय के रूप में लिखा जाएगा।आम आदमी पार्टी इसका विरोध करती है पूर्वांचल विश्वविद्यालय को बचाने के लिए तथा राजकीय मेडिकल कॉलेज को स्वशासी बनने से रोकने के लिए आम आदमी पार्टी अपना आंदोलन जारी रखेगी।

आम आदमी पार्टी मांग करती है कि पूर्वांचल विश्वविद्यालय को आजमगढ़ और मऊ कट जाने के बाद दो नये जिले दिए जाएं और उत्तर प्रदेश के सभी राज्य विश्वविद्यालयों का नए सिरे से समान रुप से परिसीमन किया जाए जिससे कि सभी राज्य विश्वविद्यालयों का समान रुप से वित्तपोषण हो सके साथ ही राजकीय मेडिकल कॉलेज को स्वशासी न बनाया जाए।आम आदमी पार्टी अपनी मांग को लेकर हस्ताक्षर अभियान चलाएगी और सरकार को ऐसा करने से रोकेगी।यदि जनहित के इन मांगो को सरकार पूरा नहीं करती तो जनता जौनपुर में योगी सरकार के मंत्रियों और केंद्र सरकार के मंत्रियों को जौनपुर की घुसने नहीं देगी और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता इनका हर जगह विरोध करेंगे।इस कार्यक्रम में पार्टी के वरिष्ठ साथी सैय्यद मोहम्मद जैदी, नगर अध्यक्ष बंटी अग्रहरि, मनीष सिंह, दिलीप सिंह, विद्याधर मिश्र, जुनैद खान, राजेंद्र मौर्य, राज बहादुर पाल, जिला कोषाध्यक्ष डॉ दिवाकर मौर्य, आशीष यादव, विशाल यादव, सोनू, अबूसाद, शिवजी मिश्र, शशि रजक, मुमताज अहमद आदि लोग शामिल रहे।
Previous articleजौनपुर : राज्यमंत्री ने किया जनपद स्तरीय ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ
Next articleजौनपुर : राम-केवट संवाद की लीला देख दर्शक हुए भाव-विभोर
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏