जौनपुर : आम आदमी पार्टी से जिला पंचायत का टिकट पाने को जिले पर भी हो सकेगा आवेदन

जौनपुर : आम आदमी पार्टी से जिला पंचायत का टिकट पाने को जिले पर भी हो सकेगा आवेदन

# जिला पंचायत निर्वाचित सदस्य को विधानसभा चुनाव में भी मौका देगी- आप

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
               आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश के प्रभारी अभिनव राय ने बताया कि आम आदमी पार्टी पूरे दमखम के साथ पंचायत चुनाव में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने जा रही है। पार्टी प्रदेश की हर जिला पंचायत सीट पर अपने उम्मीदवार उतार रही है। पार्टी की ओर से जिला पंचायत सदस्य पद के करीब चार सौ उम्मीदवारों की पहली सूची भी घोषित की जा चुकी है। पार्टी के टिकट के लिए दावेदार जिला कार्यालय पर आवेदन कर सकते हैं। शनिवार को उक्त बातें पार्टी के जिलाध्यक्ष राजेश अस्थाना पंचायत चुनाव की तैयारियों की जानकारी देते हुए कहा कि जिला कार्यालय जौनपुर के प्रसाद होटल कैंपस पर फार्म उपलब्ध है।

उन्होंने बताया कि पार्टी को प्रदेश भर से हजारों आवेदन मिले हैं। इनकी जांच करके साफ-सुथरी छवि वाले प्रत्याशी तलाशने का काम जिला स्तर पर 4 सदस्यीय स्क्रीनिंग कमेटी को दिया गया है। पहली सूची जारी हो चुकी है। हर दावेदार का स्क्रीनिंग कमेटी ने बारीकी से परीक्षण किया है। यह काम अब भी जारी है। पार्टी किसी दागी को पंचायत चुनाव में प्रत्याशी नहीं बनाएगी। इस मंशा के अनुरूप सभी सदस्य साफ-सुथरी राजनीति करने वाले प्रत्याशी देने के लिए गंभीरता से लगे हुए हैं।

पार्टी के पदाधिकारी टिकट के दावेदारों की पूरी जानकारी लेकर उनसे बातचीत भी कर रहे हैं। प्रदेश नेतृत्व की ओर से जिन जिलों में पहले चरण में चुनाव होने जा रहा है वहां के जिला कार्यालय पर प्रत्याशियों के लिए आवेदन फार्म उपलब्ध कराए गए हैं। दावेदार जिला कार्यालय से फार्म लेकर टिकट के लिए आवेदन कर सकते हैं। स्क्रीनिंग कमेटी इन आवेदनों पर विचार करके जल्द ही अपना अधिकृत उम्मीदवार घोषित करेगी।

जिलाध्यक्ष ने कहा कि आम आदमी पार्टी अपनी स्थापना के साथ साफ-सुथरी राजनीति के प्रति प्रतिबद्ध रही है। हम राजनीतिक भ्रष्टाचार और सियासत में गुंडे-माफिया की दखल खत्म करने के लिए राजनीति में आए हैं। पंचायत चुनाव में भी हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता यही है कि हमारे प्रत्याशी बेदाग छवि वाले लोग हों। प्रदेश में होने जा रहे पंचायत चुनाव में आम आदमी पार्टी की जीत पक्की है। जिलाध्यक्ष ने बताया कि स्क्रीनिंग कमेटी में दिल्ली के एक विधायक जिनके पास संबंधित जिले के चुनाव प्रभारी की जिम्मेदारी भी है उनके अलावा वह स्वयं, जिला प्रभारी और पर्यवेक्षक स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य हैं।

यदि कमेटी की ओर से घोषित किए गए टिकट पर कोई विवाद सामने आएगा तो प्रदेश नेतृत्व स्क्रीनिंग कमेटी से विचार-विमर्श करके अंतिम फैसला लेगा। वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष सूर्य नारायण सिंह मुन्ना ने कहा कि प्रदेश में आम आदमी पार्टी की लहर शुरू हो गई है। सकारात्मक राजनीति की चाहत रखने वाले लोग तेजी से साथ जुड़ रहे हैं। पंचायत चुनाव में आम आदमी पार्टी की सफलता प्रदेश की राजनीति में सुखद बदलाव की पृष्ठभूमि तैयार करेगी।

उन्होंने कार्यकर्ताओं से पंचायत चुनाव को विधानसभा चुनाव का मॉक ड्रिल मानकर पूरी ताकत से जुटने का आह्वान किया। आज के बैठक में शामिल साथी जिला पंचायत प्रभारी सोम कुमार वर्मा, व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव हिन्च नारायण तिवारी, जिला महासचिव आलोक राजभर, बबलू गुप्ता, मोहम्मद जैदी, बंटी अग्रहरि, पंकज चौहान, विनोद जायसवाल, अमित यादव, अमरनाथ यादव आदि लोग उपस्थित रहे।
Mar 27, 2021

Previous articleजौनपुर : कायस्थ महासभा के जिला उपाध्यक्ष अधिवक्ता हिमांशु श्रीवास्तव को मातृशोक
Next articleजौनपुर : विश्व रंगमंच दिवस पर कला एंव कलाकार रक्षा कार्यक्रम आयोजित
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏