जौनपुर : आरसी वापस करने की संस्तुति

जौनपुर : आरसी वापस करने की संस्तुति

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
               बदलापुर खंड विकास अधिकारी शरद कुमार श्रीवास्तव ने सोमवार को जिलाधिकारी को पत्र भेजकर पांच ग्रामपंचायत के आठ प्रधानमंत्री आवास के लाभार्थियों की जारी की गयी आरसी वापस लौटाने की मांग की है।विकास क्षेत्र के पांच ग्राम पंचायतों में वर्ष 2020- 21 में आठ लाभार्थियों के खाते में प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत आवास का निर्माण कराने के लिए धन आवंटित किया गया था किन्तु तमाम प्रयास के बावजूद भी लाभार्थियों ने आवास का निर्माण नहीं कराया। ऐसी दशा में खंड विकास अधिकारी ने राजस्व विभाग के माध्यम से आवास के लिए अवमुक्त की गई धनराशि की वसूली करने के लिए आरसी जारी करने की संस्तुति की थी।

आरसी जारी करने की खबर मिलते ही लाभार्थियों में हडकंप मच गया। लोगों ने आवास के निर्माण का कार्य पूरा कर लिया। जांच कराए जाने के बाद यह जानकारी मिली की ग्राम पंचायत ऊदपुरगेल्हवा की पुष्पा पत्नी शेरपाल, शकुंतला पत्नी सभापति ग्राम पंचायत मछली गांव की भगेसरा पत्नी झगड़ू, रेखा पत्नी मोहित, ग्राम पंचायत ऊदपुरघाटमपुर की रामप्रकाश पुत्र जयनारायण, ग्रामपंचायत कस्तूरीपुर के राम आसरे पुत्र राम दास, ग्रामपंचायत रामपुर की लीलावती पत्नी लालजी, अनारा देवी पत्नी गेल्हई ने प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास तैयार कर लिया है। खंड विकास अधिकारी शरद कुमार श्रीवास्तव ने जिलाधिकारी मनीष वर्मा को पत्र भेजकर जारी आरसी वापस लौटाने की मांग की है। सभी लाभार्थियों से 110000 रुपये की वसूली की आरसी जारी की गई थी।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : बड़ौदा यूपी बैंक के अध्यक्ष का प्रथम जौनपुर आगमन आज
Next articleजौनपुर : शाहगंज कोतवाली में हुई प्रेमी जोड़े की शादी
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏