जौनपुर : आवासीय योजना का पैसा पास कराने के नाम पर गरीबों का शोषण

जौनपुर : आवासीय योजना का पैसा पास कराने के नाम पर गरीबों का शोषण

केराकत।
विनोद कुमार
तहलका 24×7
           आवासी योजना का पैसा पास कराने के नाम पर गरीबों का शोषण इन दिनों चरम पर है। क्षेत्र में आवास योजना के नाम पर गरीबों एवं दबे कुचले लोगों का जमकर शोषण किया जा रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना में सरकार द्वारा गरीबों को आवासीय मदद के लिए लाखों करोड़ों रुपए गरीबों के सहयोग राशि में दिए जा रहे हैं। जिसमें अधिकारियों की वर्तमान में चांदी कट रही है। गरीबों के खाते में पैसा लाने के नाम पर अधिकारी गरीबों का जमकर शोषण कर रहे हैं। जिसमें जेई मुख्यतः से अपनी भूमिका में नजर आ रहे हैं।
जानकारी के अनुसार नरहन द्वितीय वार्ड निवासी मीना गौड़ पत्नी गोरख गौड़ के अनुसार उनके खाते में 50,000 आएं तो उन्हें 25000 देना पड़ा और दूसरी किस्त पास करने के नाम पर 25000 मांगे गए जरूरतमंद मीना को आवास के लिए पैसे चाहिए तो वह मजबूरी में 25000 देने को राजी हो गई तब जाकर उसके खाते में ₹150000 दूसरी किस्त के रूप में पास किए गए। वहीं दूसरा मामला भी नरहन द्वितीय निवासीनी कहकशां पत्नी जहांगीर का है उन्होंने बताया कि आवास का 15000 जेई आनंद को दिया 2,00000 खाते में लाने के एवज में।
तीसरा मामला बदरूननिशा पत्नी एकराम जिन्होंने बताया कि मेरा ₹50000 आवास का आया हमसे भी पैसे की मांग की गई कमीशन के रूप में पर हमने देने से इनकार कर दिया। वहीं चौथा मामला प्रेमलता पत्नी स्व. सिधारी यादव ने बताया कि जेई को ₹5000 दिए गए तब जाकर आवास का योजना हमारा पास किया गया। ऐसे और कई मामले नगर में हैं जिसमें जी द्वारा गरीबों का शोषण कर धन अर्जित किया जा रहा है और कमीशन के रूप में पैसे लेने के बाद ही उनका आवास योजना का पैसा पास किया जा रहा है। वहीं जेई आनंद पटेल से पूछने पर बताया की हमारे खिलाफ साजिश रचकर हमारी छवि धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है जबकि ऐसी कोई समस्या आने पर लोगों के लिए हमारे हेड क्वार्टर का द्वार खुला है।
Previous articleजौनपुर : जिपं अध्यक्ष चुनाव के बाबत सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम
Next articleजौनपुर : पूर्व सांसद धनंजय सिंह का दबदबा कायम, श्रीकला सिंह रेड्डी चुनी गईं जिपं अध्यक्ष
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏