जौनपुर : ईद मिलादुन्नबी पर जलसा क़ौमी यकजहती का आयोजन

जौनपुर : ईद मिलादुन्नबी पर जलसा क़ौमी यकजहती का आयोजन

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                 जश्ने ईद मिलादुन्नबी स.अ.व के पावन अवसर पर नगर के कोतवाली चौराहा पर जलसा क़ौमी यकजहती का आयोजन अपने क़दीमी रिवायतों के साथ किया गया। जिसमें सभी सियासी दलों के लोग और सभी समुदायों के धर्मगुरु व शहर की मानिंद हस्तियां व समाजसेवी शामिल हुए। जलसे की अध्यक्षता मरकज़ी सीरत कमेटी के अध्यक्ष ज़फ़र मसूद ने किया और मुख्य अतिथि के रूप में हबीबुल्लाह मंसूरी ए.डी.जे बेगूसराय शामिल हुए।

कार्यक्रम की शुरुआत क़ारी इश्तेयाक अहमद ने तिलावत ए क़ुरआन से किया और नात ए पाक का नज़राना शायर ज़िया जौनपुरी ने पेश किया। प्रोग्राम में शामिल समस्त मेहमानों का गुलपोशी करके उनका स्वागत व अभिनंदन किया गया। जलसे का संचालन साजिद अलीम सभासद ने किया।मौलाना मुफ़्ती अब्दुर्रहमान क़ासमी ने सीरत ए रसूल पर रोशनी डालते हुए कहा कि हज़रत मोहम्मद स.अ.व पूरी इंसानियत के लिये रहमत बना कर भेजे गए हैं उनके बताए हुए रास्ते पर चलकर तभी हम सभी कामयाब हो सकते हैं।

दुर्गा पूजा महासमिति के संरक्षक निखिलेश सिंह ने कहा कि हमारा जनपद गंगा जमुनी तहज़ीब का गहवारा है यहाँ हिन्दू मुस्लिम समस्त धर्मों के लोग अपना त्योहार मिलकर मनाते हैं जिससे हिन्दू मुस्लिम एकता का संदेश पूरे विश्व में जाता है।मुख्य अतिथि हबीबुल्लाह मंसूरी ने अपने संबोधन में कहा कि इस्लाम धर्म एकता मोहब्बत,भाईचारा का संदेश देता है और साथ ही सभी धर्मों का सम्मान करने का पाठ पढ़ाता है इस भारत देश को सभी वर्गों के लोगों ने मिलकर आज़ाद कराया है हमारी जिम्मेदारी है कि इसकी अखण्डता और एकता को मजबूत रखें।

इसके अतरिक्त हिसामुद्दीन शाह, मज़हर आसिफ़, अनवारुल हक़ गुड्डू, शिवेंद्र यादव, विजय सिंह बागी, जेपी कॉमरेड, कमालुद्दीन अंसारी आदि ने भी जलसा क़ौमी यकजहती में संबोधन किया। अंत में संयोजक इरशाद मंसूरी ने समस्त मेहमानों का शुक्रिया अदा किया।इस अवसर पर सलीम खान, लालबहादुर यादव, अलमास अहमद सिद्दीकी, उदय भान मौर्या, इंद्रप्रकाश इंदु सिंह, अज़ीज़ फरीदी, जावेद अज़ीम, इकराम सौदागर, शकील मंसूरी, लाल मोहम्मद राइनी, मौलाना मतिउद्दीन, कवि प्रखर द्विवेदी, डॉ ए.ए जाफ़री, दानिश इक़बाल, शकील मुमताज़, अंसार इदरीसी, मनोज मौर्या, बबलू यादव आदि उपस्थित रहे।
Previous articleसुल्तानपुर : केंद्रीय पूजा मंडल ने किया पूजा पंडालों का मूल्यांकन
Next articleजौनपुर : एक वारंटी अभियुक्त को शाहगंज पुलिस ने किया गिरफ्तार
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏