जौनपुर : ईस्टर पर खुशियों से लबरेज रहा सेंट थॉमस कालेज परिसर

जौनपुर : ईस्टर पर खुशियों से लबरेज रहा सेंट थॉमस कालेज परिसर

शाहगंज।
राजकुमार अश्क
तहलका 24×7
              नगर का ख्यातिलब्ध विद्यालय सेंट थॉमस इन्टर कालेज में ईस्टर पर्व पर पूरा परिसर खुशियों से लबरेज रहा। परिसर में विद्यालय परिवार तो था ही आसपास क्षेत्र के ईसाई समुदाय के लोग भी इस खुशी में शामिल होने के लिए तड़के ही विद्यालय स्थित चर्च में पहुंच गये थे। चर्च की प्रार्थना की शुरुआत नई आग की आशीष से की गई।

मुख्य अनुष्ठाता फादर एण्टनी सामी ने आग पर आशीष की प्रार्थना पढ़ी तत्पश्चात नई आग से ईसा मसीह की प्रतीक बड़ी मोमबत्ती प्रज्वलित की गई। जिसे विद्यालय के फादर एण्टोनी सामी लेकर चल रहे थे। उसके बाद वहाँ उपस्थित सभी अनुयायियों ने अपनी-अपनी मोमबत्तियाँ जलाकर जुलूस के रूप में चर्च में प्रवेश किये। इस अवसर पर चर्च को प्रार्थना के लिए विशेष रूप से सजाया गया था।

चर्च में प्रवेश करने के बाद बाइबिल से पाँच पाठ पढ़ कर सस्वर वाचन किया गया। फादर सोनू ने सुमधुर स्वर में सुसमाचार का वाचन किया। अपने प्रवचन में मुख्य याचक फादर एण्टनी सामी ने कहा कि ईस्टर का त्योहार ईसा मसीह के मॄत्यु पर विजय का त्योहार है। ईश्वर पुत्र ईसा मसीह मृतकों में से पुनर्जीवित हो गये हैं जैसा कि उन्होंने पहले ही घोषित किया था। जब ईश्वर हमारे साथ हैं तो हमें डरने की कोई बात नहीं है। अब हम नये प्राणी बन गये हैं इसलिए यह नयापन हमारे व्यवहार में भी दिखना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जब तक हमारी सोच नहीं बदलेगी तब तक कुछ नहीं बदलेगा अगर हमारी सोच बदल गयी तो सब कुछ बदल जायेगा। हम सब को उस ईश्वर के बताए मार्ग पर चलना चाहिए वह मार्ग हमें अमन, चैन भाईचारे की ओर ले जाता है। इसलिए आइये हम सब मिल कर सभी देशवासियों के लिए, शासकों के लिए और विद्यार्थियों के लिए ईश्वर से प्रार्थना करें कि ईश्वर सबको अपने आशीष और कृपा से भर दे और देश में अमन सुख शांति चैन कायम हो। इस अवसर पर सेन्ट थामस इण्टर कालेज के फादर एण्टोनी सामी, छोटे फादर सोनू, सेंट थामस प्राइमरी स्कूल की प्रधानाचार्या सि. सरोज, सि. अन्जली, सि. लिम्सी , सि. दीप्ति, प्रेमा पीटर, सबीना, प्रकाश मास्टर, साइमन पीटर, बीपी जांन, वकील, केशव आदि श्रद्धालु जन उपस्थित रहे।
Apr 04, 2021

Previous articleजौनपुर : पार्टी विरोधी गतिविधियों पर होगी अनुशासनात्मक कार्रवाई- राकेश त्रिवेदी
Next articleसूबेदार यादव…
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏