जौनपुर : ई-स्टांपिग से उपभोक्ताओं को बैंकों में कतार से मिलेगी निजात..

जौनपुर : ई-स्टांपिग से उपभोक्ताओं को बैंकों में कतार से मिलेगी निजात..

# तहसील गेट के सामने बालाजी इण्टर प्राइजेज ई-स्टम्पिंग सेवा का हुआ शुभारंभ..

बदलापुर।
प्रियंका श्रीवास्तव 
तहलका 24×7
                   स्थानीय तहसील अंतर्गत ई-स्टाम्पिंग की सुविधा हो जाने से अब उपभोक्ताओं को बैंकों में लंबी कतार में लगने से निजात मिल जाएगी तथा शासन की मंशा के अनुरूप भ्रष्टाचार व कालाबाजारी पर पूरी तरह से अंकुश लग सकेगा उक्त बातें बतौर मुख्य अतिथि उप जिलाधिकारी बदलापुर कौशल किशोर मिश्रा ने गुरुवार को तहसील के सामने बालाजी इण्टरप्राइजेज ई-स्टम्पिंग सेवा के शुभारंभ के अवसर पर कही। उन्होंने कोविड नियमों का पालन करते हुए फीता काटकर प्रतिष्ठान का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि यह सेवा पूरी तरह से सुरक्षित है और इसमें छेड़छाड़ की कोई गुंजाइश नहीं है।

प्रतिष्ठान के स्वामी रोशन लाल शेखर सिंह ने कहा कि अक्सर स्टाम्प पेपर के लिए उपभोक्ताओं को कई जगहों का चक्कर काटना पड़ता हैं। कई बार 5 व 10 रुपए के स्टाम्प के लिए लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। 3 से 4 दिनों तक स्टाम्प की कमियां दूर नहीं होती, ऐसे में लोग स्टाम्प के बगैर अपना काम नहीं कर पाते। लेकिन ई-स्टापिंग की सुविधा एक ही छत के नीचे शुरू होने से आम नागरिकों को ई-स्टम्पिंग, आईटी व जीएसटी रिटर्न भरने की परेशानियों से राहत मिल सकेगी। इसके अलावा यहां सहज जन सेवा केंद्र की सभी सुविधाएं मिलेगी।

श्री सिंह ने बताया कि ई-स्टांप एक वेब आधारित प्रणाली है। इसके तहत कोई भी व्यक्ति एक आवेदन देकर जितनी राशि का स्टांप सर्टिफिकेट चाहिए। वह प्राप्त कर सकता है। ऐसे प्रत्येक स्टांप पर एक यूनिक आईडी होगी, जिसे कहीं से भी सत्यापित किया जा सकता है। इसके लिए किसी भी प्रकार का अतिरिक्त शुल्क नहीं देना पड़ेगा। इसके अलावा व्यापारियों व नौकरीपेशा वर्ग के लोगों के लिए आईटी व जीएसटी रिटर्न की भी सुविधा मिलेगी। इस मौके पर मौके पर रजिस्ट्रार प्रमोद सिंह, थानाध्यक्ष पवन उपाध्याय, एडवोकेट अवधेश मिश्रा, अरुण सिंह, ओम प्रकाश मौर्य, जय प्रकाश पांडेय, आशाराम यादव आदि लोग मौजूद रहे।
May 01, 2021

Previous articleजौनपुर : मतगणना के लिए पास बनवाने के लिए सोंधी ब्लॉक पर उमड़ी भीड़
Next articleकोरोना महामारी के बीच एक और दर्दनाक हादसा, फिर लगी एक कोविड अस्पताल में आग
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏