जौनपुर : उचित दर विक्रेता निःशुल्क खाद्यान्न वितरण की सूचना अपनी दुकानों पर करें चस्पा- अजय प्रताप सिंह

जौनपुर : उचित दर विक्रेता निःशुल्क खाद्यान्न वितरण की सूचना अपनी दुकानों पर करें चस्पा- अजय प्रताप सिंह

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
               जिला पूर्ति अधिकारी अजय प्रताप सिंह ने अवगत कराया है कि माह जून, 2021 में द्वितीय चक्र के नियमित योजना के खाद्यान्न वितरण के अन्तर्गत 20 जून 2021 से 30 जून 2021 के मध्य राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम-2013 के अन्तर्गत आच्छादित अन्त्योदय राशनकार्डों पर 35 किग्रा0 खाद्यान्न (20 किग्रा0 गेहूॅं व 15 किग्रा0 चावल) तथा पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को प्रति यूनिट 05 किग्रा0 खाद्यान्न (03 किग्रा0 गेहूॅं व 02 किग्रा0 चावल) का वितरण निःशुल्क किया जायेगा। इसी प्रकार केवल अन्त्योदय कार्डों पर 03 किग्रा0 चीनी रू0 18.00 प्रति किग्रा0 की दर से वितरण किया जायेगा।

उपरोक्त के क्रम में जनपद जौनपुर के समस्त उचित दर विक्रेताओं को निर्देशत किया गया है कि 20 जून 2021 से 30 जून 2021 तक आधार प्रमाणीकरण के माध्यम से किया जायेगा। उक्त योजना के अन्तर्गत वितरण तिथि 30 जून 2021 होगी, जिस दिन आधार प्रमाणीकरण के माध्यम से (मात्र एक दिन) खाद्यान्न प्राप्त न करने वाले उपभेक्ताओं हेतु मोबाइल ओटीपी वेरीफिकेशन के माध्यम वितरण सम्पन्न कराया जायेगा।कोविड-19 से उत्पन्न परिस्थितियों के दृष्टिगत उचित दर विक्रेताओं द्वारा आवश्यक वस्तुओं के खाद्यान्न वितरण का समय प्रातः काल 06ः00 बजे से रात्रि 09ः00 बजे तक किया जायेगा।
चीनी के वितरण में पोर्टेबिलिटी की सुविधा अनुमन्य नहीं है। अन्त्योदय कार्डधारक अपनी मूल उचित दर दुकान से ही चीनी प्राप्त कर सकेंगे। जनपद के समस्त उचित दर विक्रेताओं को निर्देशित किया जाता है कि वे पूर्व में जारी सोशल डिस्टेन्सिंग के निर्देशों का पालन कराते हुए नियमानुसार निःशुल्क खाद्यान्न का वितरण पर्यवेक्षणी अधिकारियों की उपस्थिति में करना सुनिश्चित करेंगे साथ ही अपनी उचित दर दुकानों पर उक्त योजना के सम्बन्ध में निःशुल्क खाद्यान्न वितरण की सूचना चस्पा करेंगे, ताकि कोई भी पात्र लाभार्थी खाद्यान्न प्राप्त करने से वंचित न रह जाये। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही अक्षम्य होगी।
Previous articleजौनपुर : जिला पंचायत अध्यक्ष निर्वाचन हेतु रोस्टर जारी
Next articleजौनपुर : ‘‘प्ली बारगेनिंग’’ विषय पर जिला कारागार में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏