जौनपुर : उरी शहीद राजेश सिंह की स्मृति में बनेगा शहीद स्तंभ और पार्क- श्रीकला धनंजय सिंह

जौनपुर : उरी शहीद राजेश सिंह की स्मृति में बनेगा शहीद स्तंभ और पार्क- श्रीकला धनंजय सिंह

# 5वीं शहादत दिवस पर भकुरा गांव में श्रद्धांजलि सभा का हुआ आयोजन

# शहीद के पिता का दर्द ! शहादत के 5 साल बाद भी नहीं मिल सका उचित सम्मान

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीकला धनंजय सिंह ने कहा कि राजेश सिंह ने भारत माता की रक्षा के लिए देश की सीमा पर अपना बलिदान देकर जौनपुर का नाम रोशन किया है ऐसे शहीद और उनके परिवार के लिए हम लोग कुछ कर सकें तो हमारा सौभाग्य होगा यह बातें श्रीमती सिंह ने भकुरा गांव में शहीद राजेश सिंह के शहादत दिवस के अवसर पर श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि कम उम्र में ही राजेश सिंह ने मातृभूमि की सेवा में अपने प्राण न्योछावर कर दिए। इस मौके पर उन्होंने उरी शहीद राजेश सिंह की स्मृति में शहीद स्तंभ, द्वार और पार्क बनवाने की घोषणा भी की।

विदित हो कि 18 सितंबर 2016 को उरी हमले में सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के भकुरा गांव निवासी राजेश सिंह शहीद हो गए थे। आज उनके पैतृक आवास पर 5वीं शहादत दिवस के अवसर पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। श्रद्धांजलि सभा में मुख्य अतिथि के रूप में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीकला रेड्डी उपस्थित रहीं। श्रद्धांजलि सभा में शहीद के पिता राजेंद्र सिंह ने अपनी पीड़ा बयां करते हुए कहा कि 5 साल हो गए लेकिन अब तक शहीद की स्मृति में मुख्य द्वार नहीं बन पाया है। वह लगातार जौनपुर से लेकर लखनऊ तक इस संदर्भ में चक्कर काट रहे हैं। दबंग किस्म के नेता नहीं चाहते कि शहीद के नाम पर द्वार बने। उन्होंने कहा कि हालांकि सरकार ने 20 लाख रुपये शहीद राजेश सिंह की पत्नी को दिया है।
माता-पिता को मिलने वाले 5 लाख रुपये अभी तक नहीं मिले। इस अवसर पर करंजाकला ब्लॉक के ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि सुनील यादव मम्मन ने कहा कि शहीद के नाम पर एक मार्ग बनाया गया है जल्द ही और सारी चीजों को भी पूरा किया जाएगा। इस मौके पर शहीद राजेश सिंह की पत्नी जूली सिंह, बेटा रिशांक सिंह के अलावा शहीद की मां और बहनों भाइयों ने शहीद के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा समाजसेवी कंचन सिंह, समाजसेवी व शिक्षक अमलेंद्र गुप्ता, जयप्रकाश सिंह, भाजपा नेता नीरज सिंह, रोहित सिंह, अजय सिंह, शिक्षक संजय सिंह, सुधीर सिंह, मनीष गुप्ता, अभिमन्यु सिंह, विनोद कुमार सिंह मुन्ना, विशाल सिंह, रतन सिंह, रिशु सिंह, सत्येंद्र सिंह, आनंद सिंह, अरविंद सिंह, रमाशंकर सिंह, भोला सिंह, हृदय नारायण सिंह, दिनेश सिंह समेत भारी संख्या में उपस्थित लोगों ने शहीद राजेश सिंह को भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी। श्रद्धांजलि सभा का संचालन पत्रकार राजकुमार सिंह और आभार नन्हे सिंह ने ज्ञापित किया।
Previous articleजौनपुर : चेयरमैन ने किया सभासद कक्ष का उद्घाटन
Next articleजौनपुर : मिशन प्रेरणा का चार्ज जिला समन्वयक सिविल को सौंपा
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏