जौनपुर : ऊर्ध्वगामी सूर्य को अर्ध्य देकर किया छठी मैया का पूजन

जौनपुर : ऊर्ध्वगामी सूर्य को अर्ध्य देकर किया छठी मैया का पूजन

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                  भगवान भाष्कर की उपासना का महापर्व डाला छठ पूजा पर गुरुवार को प्रातः व्रती महिलाओं का सैलाब श्रीराम जानकी मंदिर बौलिया पोखरे पर उमड पड़ा। नगर के घासमंडी चौक समीप स्थित बौलिया पोखरे पर व्रती महिलाओं ने विधि-विधान से पूजन-अर्चन कर उर्ध्वगामी सूर्य को अर्घ्य दिया। नगर पालिका प्रशासन द्वारा साफ सफाई एवं पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे।
गुरुवार की तड़के चार बजे से ही गाजेबाजे के साथ बड़ी संख्या में ब्रती महिलाओ का पोखरे पर पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया। पूजा सामग्रियों से भरा दउरा सिर पर रखे लोग हाथ में गन्ना लिए डाला छठ गीत गाते ब्रती महिलाएं आगे बढ़ती रही। परिवार संग बौलिया पोखरे पर पहुंची ब्रती महिलाओं ने मंदिर के मुख्य पुजारी बाबा धीरज दास के साथ वैदिक मंत्रोच्चार के बीच बेदी का विधि विधान से पूजन करने के बाद पोखरे के जल में खड़ी होकर पूजन कर उगते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया।
सुरक्षा की दृष्टि से प्रभारी निरिक्षक सुधीर कुमार आर्य व उप निरीक्षक जय प्रकाश यादव, व सदानंद सिंह, कुसुम ओझा, दिनेश सिंह समेत पूर्व पालिकाध्यक्ष ओमप्रकाश जायसवाल, अनिल मोदनवाल, भुवनेश्वर मोदनवाल, रुपेश जायसवाल, समेत छठ भजन मंडली विनोद कुमार “गौरव” की टीम ने उर्धवगामी सूर्य का भजन संग्रह प्रस्तुत किया।
बड़ी संख्या में महिला पुलिसकर्मियों एवं पुलिसबल के साथ मुस्तैद रहे। इस अवसर डाक्टरों की टीम में डाक्टर हरि ओम मौर्या, फार्मासिस्ट गिरीश यादव, फिरोज, के साथ उपचार के लिए मौजूद रहे। इस मौके पर आरएसएस के वॉलेन्टियर्स व नगरपालिका के सभासदों ने दूर दराज से आए हुए श्रद्धालुओ को छठ का प्रसाद वितरण किया।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : तेज रफ्तार असंतुलित होकर ट्रक पलटा, चालक व खलासी घायल
Next articleजौनपुर : छह सौ मीटर दौड़ में सत्यम और खुशी ने मारी बाजी
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏