जौनपुर : एक वर्ष पूर्व युवक की संदिग्ध मौत के मामले में जांच को पहुँचें आईजी

जौनपुर : एक वर्ष पूर्व युवक की संदिग्ध मौत के मामले में जांच को पहुँचें आईजी

# मृतक की पत्नी ने डीजीपी और मानवाधिकार से की थी शिकायत

खुटहन।
मुलायम सोनी
तहलका 24×7
              आईजी जोन वाराणसी एसके भगत शुक्रवार की सायं अचानक कपसिया गांव पहुँच गए। यहां लगभग एक वर्ष पूर्व एक युवक की संदिग्ध मौत के मामले में उसकी पत्नी से पूछताछ कर वापस लौट गये। मृतक की पत्नी ने पुलिस महा निरीक्षक लखनऊ व मानवाधिकार आयोग को प्रार्थना पत्र देकर गांव के ही चार लोगों पर आरोप लगाया था कि उक्त लोग उसके पति को धोखे से जहरीली शराब पिलाकर हत्या कर दी थी। फिलहाल घटना के तुरंत बाद शव का पीएम कराया गया था। जिसमें शराब की पुष्टि हुई थी। प्रभारी निरीक्षक इंस्पेक्टर बिजेंद्र सिंह ने बताया कि बिसरा जांच के लिए भेज दिया गया था। जिसकी रिपोर्ट दो चार दिनों में आने वाली है।

बताते चलें कि बीते 14 अप्रैल 2020 को गांव निवासी कृष्ण चंद्र यादव गांव के ही एक व्यक्ति के घर गेहूँ की मड़ाई करने गया था। देर शाम उसकी हालत बिगड़ने लगी। लोग उसे उसके घर लाकर छोड़ गये। जहाँ उसकी मौत हो गई। मौके पर पहुँची पुलिस शव को कब्जे में लेकर अंत्य परीक्षण हेतु भेज दिया था। पीएम रिपोर्ट में भी शराब की पुष्टि की गई थी। मृतक कृष्ण चंद्र शराब का आदती भी था। उसकी पत्नी के द्वारा जहरीली शराब पिलाकर हत्या किए जाने के आरोप को दृष्टिगत रख मृतक का बिसरा सुरक्षित रख जांच को भेज दिया गया था। पुलिस का कहना है कि पीएम रिपोर्ट में बहुत माइनर तथ्य स्पष्ट नहीं हो पाते इसीलिये बिसरा जांच के लिए भेजा गया है।

उधर मृतक की पत्नी कमलेशा देवी ने डीजीपी और मानवाधिकार आयोग को शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया था कि उसके पति को धोखे से जहरीली शराब पिलाकर पड़ोसी के द्वारा हत्या कर दी गई। जिसमें दो नामजद सहित चार को आरोपित बनाया गया है। जिसकी जांच को आईजी वाराणसी, एसपी सिटी डाक्टर संजय, सीओ सिटी जितेंद्र दूबे, सीओ के अलावा मानवाधिकार के अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर किया।
Previous articleजौनपुर : जमीनी विवाद में हुई मारपीट में पांच घायल
Next articleजौनपुर : रेल कर्मचारियों को कोरोना योद्धा घोषित करे सरकार- तुलसीराम यादव
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏