जौनपुर : एनएसएस के स्वयंसेवकों ने चलाया स्वच्छता अभियान

जौनपुर : एनएसएस के स्वयंसेवकों ने चलाया स्वच्छता अभियान

शाहगंज।
अनूप जायसवाल
तहलका 24×7
               श्री विश्वनाथ पीजी कॉलेज कलान में राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर के तीसरे दिन स्वयंसेवकों ने कॉलेज परिसर में स्वच्छता अभियान चलाकर स्वास्थ व शिक्षा के प्रति लोगों को जागरूक किया। स्वयं सेवकों ने राष्ट्रगान के साथ राष्ट्रीय सेवा योजना का लक्ष्यगीत प्रस्तुत किया। शिविर के द्वितीय चरण में कार्यक्रमाधिकारी डॉ विजयकांत तिवारी के मार्गदर्शन मेें स्वयंसेवकों ने कॉलेज परिसर में स्वच्छता अभियान चलाया।

कॉलेज के कुलानुशासक डॉ वेदप्रकाश सिंह ने कहा कि स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत अभियान को सफल बनाने के लिए युवाओं की भूमिका महत्वपूर्ण है। कॉलेज के प्रशासनिक अधिकारी अतुल सिंह ने स्वयं सेवक व सेविकाओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि आज का युवा उत्साह, साहस व सामर्थ्य से भरा हुआ है युवा वर्ग यदि किसी कार्य को करने की ठान ले तो वह कार्य पूर्ण जरूर होती है।

इस कोविड-19 की बीमारी में इनकी बहुत बड़ी भूमिका है। तीनों इकाइयों के कार्यक्रमाधिकारी डॉ संतोष कुमार सिंह, डॉ अमिताभ सिंह, डॉ विजय कान्त तिवारी ने स्वयं सेवकों को एनएसएस के बारे में जानकारी दिया और समाज में अपनी सेवाएं देने को कहा।प्राचार्य डॉ मनोज कुमार सिंह ने स्वयंसेवकों द्वारा चलाए गए स्वच्छता अभियान के कार्यों को सराहा और एनएसएस के महत्व को बताया। इस मौके पर वरिष्ठ लिपिक संदीप कुमार सिंह, स्वयं सेवकों में रिया सिंह, जूही गुप्ता, प्रियांशी यादव, पूनम, अंकित शर्मा, बेलाल अहमद, विवेक विश्वकर्मा, कृपाशंकर, शुभम आदि उपस्थित रहे।
Mar 17, 2021

Previous articleजौनपुर : जालसाजों ने एटीएम बदलकर युवती के खाते से उड़ाया 31हजार रूपया
Next articleजौनपुर : डीसीएम ट्रक की चपेट में आने से साईकिल सवार घायल
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏