जौनपुर : “एनडीए सरकार का 7 वर्ष की मौलिक एंव वैचारिक उपलब्धियां” पर वर्चुअल संगोष्ठी सम्पन्न

जौनपुर : “एनडीए सरकार का 7 वर्ष की मौलिक एंव वैचारिक उपलब्धियां” पर वर्चुअल संगोष्ठी सम्पन्न

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                 भारतीय जनता पार्टी जौनपुर का ई-चिंतन सत्र जिला उपाध्यक्ष अमित कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में वर्चुअल माध्यम से आयोजित हुआ। जिसके मुख्य विषय “एनडीए सरकार का 7 वर्ष की मौलिक और वैचारिक उपलब्धियां” पर मुख्य वक्ता के रूप में बोलते हुए खेल और पंचायती राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार उपेंद्र तिवारी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने अपने सात साल के कार्यकाल में जता दिया है कि राजनीतिक इच्छाशक्ति वाली सरकार अपने फैसलों से कैसे राजनीति की दशा-दिशा बदल सकती है।

मोदी सरकार की उपलब्धियों पर गौर करें तो देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में भारत का सम्मान बढ़ा है। मोदी सरकार में एक के बाद एक हुए ऐतिहासिक निर्णयों से बदलाव आए हैं, जिन्होंने भारत की विकास यात्रा को नई गति दी है। मोदी को एक मजबूत और लोकप्रिय नेता माना जा रहा है ऐसी छवि बनी है कि वो कड़े फैसले लेने में हिचकते नहीं हैं और नई लीक बनाने की भी कोशिश करते हैं, मोदी इस बात से भी बेफिक्र रहते हैं कि जिस राह पर चलने का फैसला किया है वो कहां जाएगी और क्या नतीजे मिलेंगे? कश्मीर में अलगाववाद और विद्रोह को चारा मुहैया करना वाले अनुच्छेद 370 का खात्मा सरकार ने किया तो आतंकवाद पर भी नकेल कसने का काम सरकार ने किया।

उन्होंने आगे कहा कि देश की जनता को बैंकिंग से जोड़ने के लिए जन-धन योजना के तहत 31.31 करोड़ लोगों के खाते खोले गए, देश के गरीब भी गैस चूल्हे पर खाना बना सकें इस मकसद से मोदी सरकार ने उज्ज्वला योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले गरीब परिवारों को मुफ्त में रसोई गैस दी। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ग्रामीण और शहरी दोनों इलाके में पक्के मकान के लिए सरकार के द्वारा आर्थिक मदद दी जा रही है।
सौभाग्य योजना के तहत हर घर तक बिजली पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया, मोदी सरकार ने आयुष्मान भारत योजना के तहत पांच लाख रुपये का इलाज मुफ्त में गरीब नागरिक को उपलब्ध कराई।उन्होंने आगे बोलते हुये कहा कि मोदी सरकार में भारतीय सेना ने जबरदस्त पराक्रम का प्रदर्शन कर ये दिखा दिया कि भारत की रक्षा शक्ति दुनिया के किसी विकसित देश से कम नहीं है, सर्जिकल और एयर स्ट्राइक के जरिए ये बता दिया कि भारत पारंपरिक लड़ाई के साथ साथ मॉडर्न लड़ाई में दुनिया की पेशेवर सेनाओं में से एक है, जीएसटी और सवर्ण आरक्षण का मामला लंबे समय से अटका हुआ था
मोदी सरकार ने सत्ता में आने के बाद उसको अमली जामा पहनाया, जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी करने के साथ-साथ राज्य को दो हिस्सों में बांटने का काम हुआ। उन्होंने आगे कहा कि दूसरी बार सत्ता में आते ही सबसे पहले मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से निजात दिलाने का कदम उठाया अब तीन तलाक देना कानूनी तौर पर जुर्म बन गया है, मोदी सरकार ने नागरिकता संशोधन कानून को पास किया इस कानून से पाकिस्तान, अफगानिस्तान और अन्य देशों में रह रहे हिंदू, सिख, बौद्ध, पारसी और यहूदी को भारतीय नागरिकता मिल सकती है, 10 सरकारी बैंकों का बड़े बैंकों में विलय किया इससे वर्कफोर्स का सही इस्तेमाल हुआ और खर्चों में भी कटौती हुई, कोरोना वायरस की पहली लहर में महामारी फैलाव को रोकने के लिए लागू लॉडाउन से अर्थव्यवस्था की हालत बिगड़ी ऐसे में सरकार ने आत्म निर्भर भारत के दिशा में कदम बढ़ाया, केंद्र में मोदी सरकार के आने के बाद दुनिया के तमाम देशों के साथ भारत के संबंध प्रगाढ़ हुए हैं और देश का सिर सम्मान से ऊंचा उठा और अंतरराष्ट्रीय पहचान मिली है।

कार्यक्रम का संचालन जिला उपाध्यक्ष सुरेन्द्र सिंघानिया ने किया। उक्त अवसर पर जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह, सुशील मिश्रा, पीयूष गुप्ता, राजू दादा, अभय राय, आमोद सिंह, अनिल गुप्ता, रोहन सिंह, मण्डल अध्यक्ष गण और तमाम कार्यकर्ता वर्चुअल के माध्यम जुड़े रहे।
Previous articleजौनपुर : प्रेमिका के परिजनों की पिटाई से क्षुब्ध प्रेमी ने की आत्महत्या
Next articleजौनपुर : संदिग्ध परिस्थितियों में युवती की मौत
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏