जौनपुर : एनसीसी दिवस पर कैडेट्स को बताई गई इसकी उपयोगिता

जौनपुर : एनसीसी दिवस पर कैडेट्स को बताई गई इसकी उपयोगिता

शाहगंज।
राजकुमार अश्क
तहलका 24×7
               कालेज स्तर पर कैडेट्स को सिखाई जानें वाली एनसीसी की बारीकियां भावी सैनिक तैयार करने की पहली सीढ़ी होती है, बच्चों में कालेज स्तर से लेकर महाविद्यालय स्तर तक जो भी नैतिकता व सामाजिकता का पाठ पढ़ाया जाता है वह सब देश के प्रति समर्पित नागरिक बनने में मददगार साबित होती है इसलिए हमें अपने बच्चों को बचपन से ही नैतिक मूल्यों को उच्च रखने की प्रेरणा अवश्य देनी चाहिए उक्त बातें सेंट थॉमस इंटर कॉलेज में एनसीसी दिवस के परेड के समय सीटोओ सतीश कुमार मसीह एवं लेफ्टिनेंट बीपी जाॅन ने संयुक्त रूप से कही।
बीपी जाॅन ने कैडेट्स को संबोधित करते हुए आगे कहा कि देश के प्रति समर्पण की भावना ही सच्चे एनसीसी की पहली सीढ़ी है। एनसीसी ही वह पहली सीढ़ी होती है जहाँ बच्चों को कठिन परिश्रम करने तथा देश में विपत्ति के समय जान न्योछावर करने की प्रेरणा दी जाती है।कार्यक्रम में कैडेट्स को शारीरिक परिश्रम कराने के बाद उनके मनोरंजन के लिए तरह तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी कराया गया।पर्यावरण के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए कैडेट्स ने पौधरोपण जैसे कार्यक्रम चला कर प्रकृति को हो रहें नुकसान के विषय में भी लोगों को जागरूक किया गया।
रन फार फन, परेड, पौधरोपण और विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम द्वारा मनोरंजन के साथ साथ ज्ञानवर्धक जानकारी भी कैडेट्स को दी गई। इस अवसर पर कालेज के प्रधानाचार्य के साथ कालेज के शिक्षण कार्य से जुड़े अध्यापक एवं कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

Earn Money Online

Previous articleआजमगढ़ : बैरंग वापस लौटी गोरखपुर गई बारात, मारपीट में कई बाराती घायल
Next articleवाराणसी : श्रद्धालुओं के लिए आज और कल बंद रहेगा काशी विश्वनाथ मंदिर
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏