जौनपुर : एमए जनसंचार एवं पत्रकारिता पाठ्यक्रम में छह सितंबर से होगा सीधा प्रवेश

जौनपुर : एमए जनसंचार एवं पत्रकारिता पाठ्यक्रम में छह सितंबर से होगा सीधा प्रवेश

# मीडिया क्षेत्र में कैरियर तलाशने वाले ले सकते हैं प्रवेश

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
            वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में संचालित एमए जनसंचार विषय में 6 सितंबर से सीधे प्रवेश के लिए प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगी। विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस. मौर्य ने इस बार पाठ्यक्रम की फीस को कम कर दिया है।विश्वविद्यालय परिसर में संचालित एमए जनसंचार पाठ्यक्रम में स्नातक उत्तीर्ण विद्यार्थी सीधे प्रवेश ले सकते हैं। कोविड-19 को देखते हुए इस साल भी डायरेक्ट एडमिशन की सुविधा विद्यार्थियों को मिली हुई है।

विभागाध्यक्ष डॉ मनोज मिश्र ने बताया कि जनसंचार पाठ्यक्रम में प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, वेब मीडिया, विज्ञापन, जनसंपर्क, वीडियो प्रोग्राम प्रोडक्शन, इंटरनेशनल कम्युनिकेशन, मीडिया मैनेजमेंट, फोटोग्राफी समेत विभिन्न विषयों को पाठ्यक्रम में सम्मिलित किया गया है। विद्यार्थियों को पाठ्यक्रम मीडिया इंडस्ट्री के अनुरूप होने से रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने में सहायक साबित होगा।

विश्वविद्यालय परिसर में 1998 से जनसंचार पाठ्यक्रम की शुरुआत हुई थी। मीडिया की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए जनसंचार पाठ्यक्रम तैयार किया गया। समय-समय पर पाठ्यक्रम को मीडिया संस्थानों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए अपग्रेड किया जाता है। विभाग के पूर्व छात्र देश के बड़े मीडिया समूहों में पत्रकार से लेकर संपादक के पदों पर भी अपनी सेवा दे रहे हैं। राष्ट्रीय से क्षेत्रीय पत्रकारिता में विभाग के विद्यार्थियों ने अपनी सशक्त उपस्थिति दर्ज कराई है।
Previous articleजौनपुर : समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉ केपी यादव का निधन
Next articleजौनपुर : साधकों को सम्मानित करते हुए सम्पन्न हुआ योग शिक्षक प्रशिक्षण शिविर
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏