जौनपुर : एसपी अजय साहनी को दूसरी बार मिलेगा वीरता पुरस्कार

जौनपुर : एसपी अजय साहनी को दूसरी बार मिलेगा वीरता पुरस्कार

# सीएम योगी आदित्यनाथ भी कर चुके हैं सम्मानित

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                 पुलिस अधीक्षक अजय साहनी को लगातार दूसरी बार वीरता सम्मान के लिए चुना गया है। राष्ट्रपति उन्हें यह सम्मान प्रदान करेंगे। यह सम्मान मेरठ में एसएसपी रहते हुए फरवरी में कुख्यात बदमाश शक्ति नायडू के एनकाउंटर पर मिल रहा है। उस पर अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा से कुछ साल पहले 8 करोड़ रुपये की लूट और पुलिस कांस्टेबल को 25 गोलियां मारने का आरोप था।  

वर्ष 2009 बैच के आईपीएस अजय कुमार साहनी को रामपुर जेल से फरार आजमगढ़ में डी-9 गैंग के सरगना और 50 हजार के इनामी बदमाश सुजीत सिंह उर्फ बुढ़वा को ढेर करने पर 15 अगस्त 2020 को वीरता पुरस्कार मिला था। मूल रूप से महराजगंज जिले के निवासी अजय साहनी की पहचान एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के रूप में भी है। वर्ष 2016 में सिद्धार्थनगर जिले में तैनाती के दौरान कुख्यात बावरिया गिरोह के कई सदस्यों को पुलिस ने सीधी मुठभेड़ के बाद पकड़ा था मुठभेड़ में एक गोली उनके जैकेट पर भी लगी थी।
                दो महीने के अंदर जौनपुर में 10 इनकाउंटर करने वाले कप्तान अजय साहनी

# दो महीने के अंदर जौनपुर में 10 एनकाउंटर

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के रूप में पहचान बनाने वाले आईपीएस अजय कुमार साहनी 18 जून को जिले में एसपी के रूप में कमान संभाली। इसके बाद दो महीने के अंदर ही अजय साहनी के नेतृत्व में 10 मुठभेड़ हो चुकी है। इसमें दो बदमाशों की जान भी जा चुकी है।

अजय साहनी सिद्धार्थनगर के अलावा बिजनौर, आजमगढ़, अलीगढ़, बाराबंकी जिले में भी एसपी रह चुके हैं। आजमगढ़ में वह दो बार एसएसपी रहे। साल 2017 में सीएम योगी आदित्यनाथ के हाथों इन्हें शौर्य पुरस्कार मिल चुका है। जबकि पूर्व में डीजीपी के स्तर से दिए जाने वाले गोल्ड, सिल्वर और प्लेटिनम पुरस्कार भी मिल चुके हैं। 
Previous articleपश्चिम बंगाल में सोमवार को टीएमसी मनाएगी “खेला होबे दिवस”
Next articleईमानदारी का मिला सम्मान, कमिश्नर के सामने चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ने फहराया तिरंगा
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏