जौनपुर : ऑनलाइन निगरानी ऐप डाउनलोड करने को लेकर सफाई कर्मियों का विरोध

जौनपुर : ऑनलाइन निगरानी ऐप डाउनलोड करने को लेकर सफाई कर्मियों का विरोध

सुईथाकलां।
मो आसिफ
तहलका 24×7
                  विकासखंड मुख्यालय में ग्रामीण सफाई कर्मचारी ब्लाक अध्यक्ष उमेश चंद्र गौतम संगठन के मीडिया प्रभारी शम्स तबरेज खान के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन किया गया। मीडिया प्रभारी ने कहा कि सफाई कर्मचारियों की साक्षरता शून्य है। करीब 80 फ़ीसदी सफाई कर्मचारी अनपढ़ हैं जो किसी भी प्रकार से अपना हस्ताक्षर कर पाते हैं और सही-सही हिंदी भी नहीं पढ़ पाते ऐसे सफाई कर्मचारियों को अपने पद का दुरुपयोग करते हुए मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला ने जबरदस्ती मनमानी तरीके से तथा शासन के बिना किसी निर्देश के वह सफाई कर्मचारियों की ऑनलाइन उपस्थिति की निगरानी के लिए ऐप डाउनलोड करवा रहे हैं जो उनकी मनमानी और तानाशाही को दर्शाता है। जबरन सफाई कर्मचारियों को एंड्रॉयड फोन लेने को विवश किया जा रहा है जबकि सफाई कर्मचारी अल्प वेतनभोगी हैं उन्हें अपने इस आदेश को वापस लेना होगा।
पैरोल ग्राम प्रधान द्वारा प्रमाणित किया जाता है। उनके इस मनमानी रवैया से सभी सफाई कर्मचारी पूरी तरह से त्रस्त हैं और सभी विकास खंडों में जा जाकर वह ऐप डाउनलोड करवा रहे हैं यदि कोई सफाई कर्मचारी जो जागरूक है और विरोध करता है या अपना पक्ष रखना चाहता है तो उसका स्थानांतरण सुदूर ब्लॉक में कर दिया जाता है। उन्होंने कहा कि यदि हमारी मांग प्रशासन नहीं सुनता है तो 3500 सफाई कर्मचारियों द्वारा कलेक्ट्रेट परिसर में व्यापक आंदोलन छेड़ा जाएगा।
शाहगंज तहसील उपाध्यक्ष मदन चंद्र यादव ने शासन प्रशासन से मांग की है कि सीडीओ अपने आदेश को वापस ले क्योंकि ऐप डाउनलोड करके ऑनलाइन निगरानी ऐसी कोई व्यवस्था जॉब चार्ट में नहीं है। ब्लॉक अध्यक्ष सुईथाकलां ने कहा मुख्य विकास अधिकारी का सिस्टम हमें स्वीकार नहीं है हम इसका विरोध करते हैं। राम किशुन निराला ने इसे सभी सफाई कर्मचारियों के साथ अन्याय और अत्याचार बताया है। इस मौके पर देवेन्द्र सिंह, सत्य प्रकाश, मगन, संतोष मौर्य, संगठन मंत्री प्रदीप इत्यादि लोगों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।
Previous articleजौनपुर : वक्रागीं संचालक पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज
Next articleजौनपुर : आशुतोष बने ग्राम रोजगार सेवक संघ के ब्लाक अध्यक्ष
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏