जौनपुर : ओमिक्रॉन जागरूकता गोष्ठी का हुआ आयोजन

जौनपुर : ओमिक्रॉन जागरूकता गोष्ठी का हुआ आयोजन

# नीमा एवं केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने किया आयोजन

शाहगंज।
राजकुमार अश्क
तहलका 24×7
                वैश्विक महामारी कोरोना के दंश से पूरी दुनिया अभी उबर भी नहीं पायी थी कि ओमिक्रॉन नामक नया वायरस पूरी दुनिया को अपनी गिरफ्त में लेकर तबाही मचाने लगा है, इसी विषय को ध्यान में रखते हुए नीमा एवं केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने रविवार की अपराह्न शाहपंजा मोहल्ला स्थित उत्सव वाटिका में एक गोष्ठी का आयोजन किया। जिसमें इस नये वायरस से कैसे बचा जाए इस विषय पर विस्तार से चर्चा की गयी।
नगर के आयुर्वेद के जानकर डाक्टर अतुल यादव ने अपने विचार रखते हुए कहा कि आयुर्वेद में ईश्वर ने ऐसी शक्ति दी है जो हर रोग से लड़ सकता है और सबसे बडी़ बात यह है आयुर्वेद में है कि इसका कोई साइड इफेक्ट्स नहीं होता है, इसलिए हम सभी को एलोपैथी की अपेक्षा आयुर्वेद का अधिक उपयोग करना चाहिए। इसी क्रम में डॉ बलवंत सिंह ने आयुर्वेद पर जोर देते हुए कहा कि इस समय आयुर्वेद का बना हुआ काढ़ा पीने तथा अपनी इम्यून सिस्टम को मजबूत करने पर बल दिया। आईएमए अध्यक्ष डॉ एस एल गुप्ता ने सभी को इस वैश्विक बीमारी से बचने के लिए सुझाव देते हुए कहा कि इससे घबराने की जरूरत नहीं है मगर बचाव बहुत जरूरी है, इसलिए हम सभी को समय समय पर अपने हाथों को धोते रहना चाहिए तथा मास्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से करना चाहिए।

नीमा अध्यक्ष डॉ दुर्गेश तिवारी ने विस्तार से अपने विचार रखते हुए कहा कि हमारी संस्था समय समय पर लोगों को इस महामारी के प्रति जागरूक करती रहती है इस बीमारी से डरने की जरूरत नहीं है। कोरोना गाइडलाइंस का अनुपालन स्वंय करें और अपने आस पास के लोगों को जागरूक करने के जरूरत है। मंच का कुशल संचालन डॉ सर्फुद्दीन ने किया। कार्यक्रम के अंत में उपस्थित सभी गणमान्य अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए सीडीए अध्यक्ष डॉ प्रेम नारायण जायसवाल ने कहा कि मैं खुद कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमित हो गया था यह तो ईश्वर का आशीर्वाद था जो कि मैं ठीक हो गया उन्होंने आगे बताया कि सबसे जरुरी होता है कि आप अपनी इच्छा शक्ति को कभी गिरने मत दीजिये, अपने जेहन में कभी भी नकारात्मक विचार न आने दीजिये।नकारात्मक विचार हमारा सबसे बड़ा दुश्मन होता है।

इस अवसर पर डाक्टर सुधाकर मिश्रा, हेल्पिंग हैण्ड सोसाइटी की शबनम रिजवी, डाक्टर राजकुमार मिश्रा, डाक्टर शौकत, डाक्टर रहमान, डाक्टर राजेश कुमार, मोदनवाल समाज के अनिल मोदनवाल, लायंस क्लब के सुरेन्द्र तिवारी, ज्योत्सना के राम निरंजन मौर्या, सुधान्शु श्रीवास्तव, डाक्टर जेपी दूबे, डाक्टर नदीम, डाक्टर हामिद, डाक्टर अशोक आदि लोग उपस्थित रहें।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : टाई ब्रेकर में खैराबाद ने केराकत को दी शिकस्त
Next articleजौनपुर : कायस्थ समाज की गौरव किरण को दी गयी भावभीनी श्रद्धांजलि
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏