जौनपुर : कमीशन का कमाल ! आगे से बन रही सड़क पीछे से उधड़ना भी हो गई शुरू

जौनपुर : कमीशन का कमाल ! आगे से बन रही सड़क पीछे से उधड़ना भी हो गई शुरू

# बजरंगनगर-कोइलारी मार्ग के निर्माण में दिख रहा है कमीशन का खेल

केराकत।
विनोद कुमार
तहलका 24×7
                 हर सार्वजनिक निर्माण कार्य में कमीशनखोरी चरम पर है.. गांव हो या शहर बिना चढ़ावा के टेंडर भी आगे नहीं बढ़ता है इसका ताज़ा उदाहरण जिले के डोभी ब्लॉक के बजरंगनगर- कोइलारी मार्ग है। यह सड़क आगे बनती जा रही और पीछे से उधड़ती जा रही है।

बताते चलें कि वाराणसी- आज़मगढ़ हाइवे पर बजरंगनगर बाजार जिला मुख्यालय से 45 किलोमीटर दूरी पर स्थित है। इसी बाजार के पूर्वी छोर से लगभग पांच किलोमीटर दूरी पर कोइलारी बाजार है। इस मार्ग से रोज दो चक्कर बस वाराणसी और जौनपुर तक जाती आती है। इन बाज़ारों व मार्ग से छह दर्जन गांव ऐलिया, अमिलिया, जरासी, कुसुमहीं, बरह्मनपुर, रमदतपुर, स्टमेसरा, भीमपुर, सुरकपुर, इटहरा, पांडेयपुर आदि के लोगों का आना जाना आज़मगढ़ व गाजीपुर भी होता है।

अरसे से यह मार्ग क्षतिग्रत था। बीते एक हफ्ते से इसकी मरम्मत शुरू हुई तो पीछे से सड़क का उधड़ना भी जारी हो गया है। सड़क देख लोग यही कह रहे हैं कि इससे बेहतर तो होता सड़क नहीं बनती। जगह जगह सड़क की गिट्टी छिटक रही है। रमदतपुर बाजार में तो सड़क दलदली हो गई। बाजार के निवासी सुनील सिंह एवं सोनवा पोखरा के पास बरह्मनपुर निवासी इंद्र बहादुर सिंह, हीरालाल आदि कहते हैं कि केवल कोलतार से सड़क काली की जा रही है। कोइलारी इंटर कॉलेज के सैकड़ों विद्यार्थी रोज गिरकर घायल हो रहे हैं।
Feb 23, 2021

Previous articleजौनपुर : विधायक ने सदन में उठाया किशन की पुलिस हिरासत में हत्या का मुद्दा
Next articleजौनपुर : समाजसेविका सावित्री सिंह जी के निधन पर शोक सभा आयोजित
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏