जौनपुर : करदाता ही राष्ट्र निर्माण की अहम कड़ी है- दिनेश गुप्ता

जौनपुर : करदाता ही राष्ट्र निर्माण की अहम कड़ी है- दिनेश गुप्ता

# जीएसटी पंजीयन जागरूकता अभियान के तहत संगोष्ठी आयोजित

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                गुड्स एंव सर्विस टैक्स में आ रही व्यापारियों की परेशानियों के लिए एंव जीएसटी पंजीयन जागरूकता अभियान के मद्देनजर एक संगोष्ठी का आयोजन असिस्टेंट कमिश्नर मनीष कुमार राय के निर्देशन में किया गया। संगोष्ठी की अध्यक्षता वाणिज्य कर अधिकारी दिनेश गुप्ता ने की।संगोष्ठी का आयोजन एराकियाना मोहल्ला स्थित एडवोकेट महेंद्र प्रताप वर्मा के कार्यालय में किया गया। संगोष्ठी को सम्बोधित करते हुए वाणिज्य कर अधिकारी दिनेश गुप्ता ने कहा कि करदाता ही राष्ट्र निर्माण की अहम कड़ी है और कर दाता समाज में सम्मान का प्रतीक होता है। कहा कि जीएसटी के प्रति व्यापारी वर्ग तमाम भ्रांतियां है लेकिन जीएसटी व्यापारियों के हित में है।

व्यापारियों के हित में सरकार तमाम लाभकारी योजनाएं चला रही है लेकिन जागरूकता के अभाव में व्यापारी उसका लाभ नहीं ले पा रहे हैं। बताया कि योगी सरकार ने पंजीकृत जीएसटी व्यापारी का 10 लाख रूपये का दुर्घटना बीमे का प्रावधान किया। सभी व्यापरियों का आह्वान किया कि आपकी समस्त समस्याओं के समाधान हेतु वाणिज्य कर विभाग सदैव तत्पर है। व्यापारी गण ज्यादा से ज्यादा जीएसटी पंजीयन करा कर तमाम सरकारी योजनाओं का लाभ उठाएं। इस दौरान तमाम व्यापारी गण में प्रमुख रूप से रितेश आर्य, संतोष सेठ, प्रदीप वर्मा, मनोज कुमार गुप्ता, दिनेश चन्द्र, शशांक सोनी, विकास गुप्ता, संदीप सोनी, शुभम सोनी, गुलशन कुमार, रवि वर्मा, राहुल सोनी, अनूप सेठ, चन्दर मोदनवाल, दिनेश मोदनवाल उपस्थित रहे।
Previous articleजौनपुर : वाराणसी -लखनऊ सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन बुधवार से शुरू
Next articleजौनपुर : ज्ञाना इंटरनेशनल स्कूल में मनाया गया बाल दिवस
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏