जौनपुर : कलीचाबाद से प्यारेपुर तक गोमती नदी पर बनेगा पुल

जौनपुर : कलीचाबाद से प्यारेपुर तक गोमती नदी पर बनेगा पुल

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
               अलीगंज के पास कलीचाबाद से प्यारेपुर तक गोमती नदी पर पुल का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए 29.93 करोड़ का बजट शासन से मंजूर हो गया है। जल्द ही निर्माण की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। जौनपुर शहर में जाम की समस्या को देखते हुए इस पुल की वर्षों से मांग की जा रही थी।शहर से भाजपा विधायक और आवास एवं शहरी नियोजन राज्यमंत्री गिरीश चंद यादव भी इस पुल के निर्माण कराए जाने को लेकर प्रयासरत थे।इसके लिए उन्होंने भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या से मिलकर मांग की थी।

जिसे संज्ञान में लेते हुए सीएम ने मल्हनी उप चुनाव दौरान एक जनसभा में अलीगंज के पास कलीचाबाद से प्यारेपुर तक गोमती नदी पर पुल का निर्माण कराने की घोषणा की थी। साथ ही सीएम ने पुल का नामकरण पूर्व सांसद स्व. राजा यादवेंद्र दत्त दुबे के नाम करने की घोषणा की थी। लेकिन, कोविड-19 जैसी महामारी आ जाने से प्रक्रिया में थोड़ी देरी हुई। अब जाकर इस सेतु निर्माण के लिए वित्तीय स्वीकृति मिल गई है। राज्यमंत्री के मीडिया प्रभारी मनीष श्रीवास्तव ने बताया कि मुख्यमंत्री ने इस सेतु निर्माण के लिए 29 करोड़ 93 लाख 31 हजार की स्वीकृति प्रदान कर दी है। अब शीघ्र ही इस सेतु निर्माण की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी जाएगी।

इस पुल निर्माण होने से शहर में भीड़ का दबाव कम होगा। बदलापुर, मछलीशहर, मड़ियाहूं की तरफ से पूविवि, राजकीय मेडिकल कालेज या शाहगंज की तरफ जाने वाले लोग शहर के बाहर से ही कुद्दूपुर के रास्ते निकल जाएंगे। इससे जाम की समस्या भी कम हो जाएगी और लोगों का समय भी बचेगा। चालू वित्तीय वर्ष में गोमती नदी पर दो सेतु निर्माण की वित्तीय स्वीकृति मिली है। इसमें एक शास्त्री पुल के समानांतर पुल और दूसरा प्यारेपुर से कलीचाबाद सेतु का निर्माण शामिल है। इन दोनों सेतु के निर्माण से शहर में जाम की समस्या से निजात मिलेगी। यह जनपद के लिए बहुत बड़ी सौगात है।
Previous articleजौनपुर : विवाहिता की जलकर हुई दर्दनाक मौत
Next articleजौनपुर : सर्वोदय इंटर कालेज के 283 छात्रों के बोर्ड का रिजल्ट फंसा, छात्रों का भविष्य लटका अधर में
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏