जौनपुर : कांग्रेसियों ने मनाई पं. जवाहर लाल नेहरु की पुण्यतिथि

जौनपुर : कांग्रेसियों ने मनाई पं. जवाहर लाल नेहरु की पुण्यतिथि

# आधुनिक भारत के निर्माता थे पं. जवाहर लाल नेहरु- राकेश मिश्रा

खुटहन।
मुलायम सोनी
तहलका 24×7
              भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पं. जवाहर लाल नेहरु की 57वीं पुण्यतिथि कांग्रेस पार्टी के जिला उपाध्यक्ष राकेश मिश्रा की अध्यक्षता में टीकेयू पब्लिक स्कूल में कोविड गाइडलाइन के तहत मनाई गई।

इस दौरान उपस्थित कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नेहरु जी के चित्र पर माल्यार्पण किया।
कांग्रेस नेता राकेश मिश्रा ने पं. जवाहरलाल नेहरु को आधुनिक भारत का शिल्पकार बताते हुए कहा कि वे विश्व के शान्ति दूत थे। नेहरु को दुनिया अपना नेता मानती थी। निर्गुट आंदोलन के स्थापना नेहरु की विश्व राजनीति की एक मिशाल थी जो सिर्फ उन्हीं के ही द्वारा संभव हो सकी। श्री मिश्र ने कहा कि आधुनिक भारत की परिकल्पना एवं साकार रुप नेहरु जी की सोच का ही परिणाम है।
एम्स, बांध, नहरें, औद्योगिक इकाइयां, रोजगार, शिक्षा, चिकित्सा और यातायात के क्षेत्र में जवाहरलाल नेहरु जी के द्वारा किये गये विकास कार्य भारत की प्रगति में मील का पत्थर साबित हुआ है।इस मौके पर विश्राम राम, परवेज अहमद, विनय मिश्र, देवेश उपाध्याय, रामधारी पाल, राहुल श्रीवास्तव, पवन शर्मा सहित अन्य लोग मौजूद रहे। संचालन ब्लाक अध्यक्ष संतोष मिश्रा ने किया।
Previous articleआजमगढ़ : नव निर्वाचित ग्राम प्रधान की अध्यक्षता में हुआ समिति का गठन
Next articleजौनपुर : सीएससी द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों के लिए प्रारंभ हुआ कॉविड-19 जांच सेवा
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏