जौनपुर : काकोरी कांड के 96वीं वर्षगांठ पर शहीदों को किया गया नमन

जौनपुर : काकोरी कांड के 96वीं वर्षगांठ पर शहीदों को किया गया नमन

# आजादी के अमृत महोत्सव पर गांधी स्मारक एंव शहीद स्थल पर किया गया माल्यार्पण

मुफ्तीगंज।
हरिओम सहाय
तहलका 24×7
             काकोरी कांड की 96वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी के अमृत महोत्सव का आयोजन किया गया। इस दौरान मुफ्तीगंज बाजार स्थित गांधी स्मारक एवं शहीद स्थल पर खण्ड विकास अधिकारी मुफ्तीगंज एंव खण्ड शिक्षा अधिकारी ने संयुक्त रूप से माल्यार्पण किया गया।इस दौरान खण्ड शिक्षा अधिकारी संजय यादव ने काकोरी कांड पर प्रकाश डालते हुए कहा कि अंग्रेजी दासता के खिलाफ सशस्त्र क्रांति के इतिहास में काकोरी कांड स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज है।
9 अगस्त 1925 को एक ऐसा घटनाक्रम घटा जिसने अंग्रेजी हुकूमत की चूलें हिला दी थी। अमर शहीद पंडित राम प्रसाद बिस्मिल के नेतृत्व में ट्रेन से सरकारी खजाना लूटकर उन पैसों से हथियार खरीदना था ताकि अंग्रेजों के खिलाफ युद्ध को मजबूती मिल सके इसी घटना को काकोरी कांड के नाम से जाना जाता हैं। आज काकोरी कांड के 96वीं वर्षगांठ पर हम सभी उन क्रांतिकारियों को श्रद्धा-सुमन अर्पित करते हैं। कार्यक्रम में अजय राय, हरिओम सहाय, विपिन राय, प्रमोद, सतीश पाठक धनंजय सिंह आदि मौजूद रहे।
Previous articleजौनपुर : उचित मंच न मिलने से मर रही लोगों की कलात्मकता- चन्दन सेठ
Next articleजौनपुर : पत्रकार के पितृशोक पर शोकसभा आयोजित
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏