जौनपुर : कानूनगो पर सरकारी जमीन कब्जा कराने का आरोप, घूस लेने का वीडियो वायरल

जौनपुर : कानूनगो पर सरकारी जमीन कब्जा कराने का आरोप, घूस लेने का वीडियो वायरल

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                    खुटहन थाने के सामने स्थित लगभग छः बिस्वा जमीन जिसकी कीमत करोंड़ो में आंकी जा रही है, को कुछ लोगों द्वारा पुलिस और राजस्व विभाग की मिली भगत से कब्जा करने का मामला प्रकाश में आया है। जमीन कब्जा कराने के एवज में एक राजस्व निरीक्षक द्वारा कथित घूस लेने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है

आरोप है उक्त जमीन पर ही कब्जा दिलाने के एवज में कानूनगो मोटी रकम घूस के रूप में ले रहे है। उक्त जमीन पर इसके पूर्व भी कई बार निर्माण का प्रयास किया जा चुका था। लेकिन हर बार पुलिस उस जमीन को थाने के नाम होने की बात कहकर निर्माण रोक दिया था। बीते 8 फरवरी को एक बार फिर निर्माण कार्य चालू कर दिया गया है। पुलिस ने यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि यह थाने की नहीं बल्कि पिलकिछा ग्राम पंचायत की जमीन है।

विचारणीय यह है कि यदि गांव की सरकारी जमीन है तो उस पर किस आधार पर निर्माण हो रहा है। यदि अवैध कब्जा हो रहा है तो इसे रोकने की जिम्मेदारी किसकी है। इस पर पुलिस तहरीर का इंतजार कर रही है। निर्माण कर्ता की दबंगई के आगे ग्राम प्रधान या कोई नागरिक बोलने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा है। दबी जुबान लोग बोल रहे है कि यह कार्य पुलिस, राजस्व विभाग और भू-माफिया के बीच लाखों की सेटिंग कर कराया जा रहा है। वीडियो वायरल होने से शक यकीन में बदल गया।

इस संबंध में पूछे जाने पर उप जिलाधिकारी राजेश कुमार वर्मा ने कहा तहसील में तैनात कानूनगो राजनारायण दुबे द्वारा घूस लेने का वीडियो का मामला संज्ञान में आया है जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।
Feb 15, 2021

Previous articleजौनपुर : सरकार द्वारा चलाई जा रही हितकारी योजनाओं का लाभ शत-प्रतिशत मिलना चाहिए किसानों को- महामहिम
Next articleजौनपुर : हर शिक्षक नवाचार कर सकता है इसके लिए उनकी इच्छाशक्ति दृढ़ निश्चय जरूरी- कमलाकर पांडेय
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏