जौनपुर : कायाकल्प हो रहे अमरावती चौक पर गज सिंह की मूर्ति बनी चर्चा का विषय

जौनपुर : कायाकल्प हो रहे अमरावती चौक पर गज सिंह की मूर्ति बनी चर्चा का विषय

जौनपुर।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                      नगर के मुख्य चौराहों में से एक जेसीज चौक जो अब अमरावती चौक के नाम से जाना पहचाना जाता है उसका कायाकल्प बड़ी तेजी से हो रहा है। जो इस समय बड़ी चर्चाओं में है। जौनपुर की पहचानों में से एक है गज सिंह की मूर्ति जो शाही पुल पर स्थापित है उसी मूर्ति की भांति एक मूर्ति अमरावती चौक पर लगाई जा रही है।
बताते चलें कि नगर के विभिन्न चौक-चौराहों का सौन्दर्यीकरण तत्कालीन जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने जिले के प्रतिष्ठित जनों के माध्यम से करा कर समूचे नगर को चमाचम कर दिया था। उसी कड़ी में तत्कालीन जेसीज चौक के सौन्दर्यीकरण की जिम्मेदारी अमरावती ग्रुप को दी गई थी। अमरावती ग्रुप के चेयरमैन रजनीकांत मिश्रा “बब्लू भईया” ने अमरावती चौक का सौन्दर्यीकरण जिले के नक्शे को ग्लोब के माध्यम से प्रदर्शित कराया था जिसका वर्तमान समय में कायाकल्प हो रहा है। जिसमें लाल पत्थर का उपयोग किया जा रहा है जो लोगो के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। जौनपुर का प्रतीक चिह्न गज सिंह को दिखाया गया है जो 20 फिट ऊंचे पत्थर के खंभे पर लगाया गया है। सबसे खास बात यह बताई जा रही है कि यह लाल पत्थर राजस्थान से मंगाया गया है।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : घंटा भर रेलवे क्रासिंग पर फंसे रहे राहगीर
Next articleउत्तर प्रदेश के आलू पर तेलंगाना ने लगाई रोक
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏