जौनपुर : कालरात्रि के दिन माँ दक्षिणा काली का हुआ भव्य श्रृंगार

जौनपुर : कालरात्रि के दिन माँ दक्षिणा काली का हुआ भव्य श्रृंगार

# मां काली दर्शन के लिये उमड़े भक्त

जौनपुर। 
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
            शारदीय नवरात्र के प्रारंभ होने से जनपद के विभिन्न मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है ऐसे में शक्तिपीठ मां शीतला चौकिया, मैहर माता, मनसा माता व काली माता के मंदिरों में भी भीड़ उमड़ रही है। लोग दर्शन कर मां से अपनी मुरादे मांग रहे हैं।
जहां करोना काल के कारण मंदिर बंद हो गए थे लोग दर्शन पूजन से वंचित थे वहीं इस वर्ष मां दुर्गा की असीम कृपा से सभी मंदिर खुले हुए हैं और लोग दर्शन पूजन कर रहे हैं। शहर के दक्षिणी छोर पर सिटी स्टेशन रेलवे क्रासिंग के निकट स्थापित मंदिर में श्री मां आद्याशक्ति दक्षिणा काली की विशाल प्रतिमा अत्यन्त मनोहारी है।
पूर्वान्चल में ऐसे आकर्षक भव्य कालिका धाम मंदिर की महिमा अत्यन्त निराली है। यहां माँ का दर्शन पूजन एवं श्रद्धा समर्पण करने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती है। मंगलवार सुबह मां दक्षिणा काली का भव्य श्रृंगार कर पूजन अर्चन आरती करके पट खोल दिया गया। इसके बाद भक्तों में प्रसाद का वितरण हुआ। सुबह से लेकर देर रात्रि तक मां काली का दर्शन के लिए भक्तों की भारी भीड़ लगी रही।
प्रधान पुजारी वागीश द्वारा श्रद्धालुओं को 2 गज की दूरी व सैनिटाइजर करके ही दर्शन कराया जा रहा है। नवरात्रि सप्तमी के दिन नव दुर्गा का सांतवां स्वरूप कालरात्रि है। मां दक्षिणा काली के दर्शन करने के लिए दूर-दराज से लोग काफी संख्या में यहां पर आते हैं। यहां पर नवरात्रि के पहले दिन से ही मां भक्तों की भारी भीड़ पहुंच रही है। सप्तमी का दिन कालरात्रि का दिन है। इस दिन माँ दक्षिणा काली का भव्य श्रृंगार किया गया।
Previous articleजौनपुर : करेंट की चपेट में आने से अधेड़ की मौत
Next articleजौनपुर : नदी में नहीं, बल्कि चिन्हित स्थलों पर होगा मूर्ति विसर्जन
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏