जौनपुर : कुर्बानी के बहाने अवैध बूचड़खाने को खोलने की हुई साजिश

जौनपुर : कुर्बानी के बहाने अवैध बूचड़खाने को खोलने की हुई साजिश

केराकत।
विनोद कुमार
तहलका 24×7
                 उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सत्ता संभालते ही अवैध बूचड़खाना को बंद करने का सख्त आदेश दिया गया था जिसके तहत जितने भी अवैध बूचड़खाने प्रदेश में चल रहे थे उन पर कार्रवाई करते हुए उन्हें सील कर दिया गया। इसी क्रम में नगर के सिपाह मोहल्ले के बूचड़खाने को भी सील किया गया जिसे 4 वर्ष पूर्व कुछ मनबढ़ों ने कुर्बानी देने के नाम पर स्वयं ही खोल कर वहां प्रतिबंधित पशु तक काटने का प्रबंध कर चुके थे। प्रशासन को इसकी भनक लगते ही कार्रवाई करते हुए उसे तत्काल बंद करा कर एक को गिरफ्तार करते हुए कार्रवाई की गई।

सूत्रों के अनुसार जिसकी पुनरावृति के लिए क्षेत्र के मनबढ़ प्रयासरत है। मनबढ़ों की मंशा केवल कुर्बानी ही नहीं अपितु उसकी आड़ में प्रतिबंधित पशु मांस की बिक्री भी है जो कि क्षेत्र में आपसी सौहार्द को बिगाड़ने का एक जरिया बन सकता है यदि शासन प्रशासन पहले से ना चेता तो आने वाले दिनों में कोई बड़ी सांप्रदायिक घटना घटित होने की संभावना हो सकती है। सील बूचड़खाने को अवैध रूप से खोलने व प्रतिबंधित पशु मांस की बिक्री के लिए कई सफेदपोश पर्दे की आड़ से लगे हुए हैं उन्हें क्षेत्र की शांति व्यवस्था से दूर-दूर तक कोई लेना देना नहीं है उन्हें अपनी कुंठित मानसिकता को केवल पुर्ण करना उचित लगता है।
Previous articleजौनपुर : समाज के लिए सदैव तत्पर रानी रहती थी संध्या रानी श्रीवास्तव- डॉ मनमोहन
Next articleजौनपुर : सफाई नायक को दबंगों ने असलहे से धमकाया, पुलिस केस दर्ज कर जांच में जुटी
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏