जौनपुर : कृषि कार्यालय एवं सिचाई विभाग का नोडल अधिकारी ने किया निरीक्षण

जौनपुर : कृषि कार्यालय एवं सिचाई विभाग का नोडल अधिकारी ने किया निरीक्षण

# कार्यालय में व्याप्त गंदगी पर जताई कड़ी नाराजगी, साफ-सफाई का दिया निर्देश

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                 जिले के नोडल अधिकारी सचिव चिकित्सा शिक्षा विभाग जीएस प्रियदर्शी ने गुरुवार को उप निदेशक कृषि कार्यालय एवं सिचाई विभाग का निरीक्षण किया। इस दौरान भूमि संरक्षण अधिकारी कार्यालय के निरीक्षण के दौरान खेत-तालाब योजना सहित अन्य योजनाओं से जुड़ी फाइलों की बारीकी से जांच की। वहां मीटिग हाल में गंदगी देखकर नाराजगी जताई।
उप निदेशक कृषि जय प्रकाश को निर्देशित किया कि फाइलों एवं अलमारियों का अच्छे से रख-रखाव किया जाए। कहा कि भूमि संरक्षण अधिकारी कार्यालय में आवश्यकता से अधिक कर्मचारी हैं। इनको दूसरे कार्यालयों में लगाया जाए। मीटिग हाल में कुर्सियों पर धूल जमी देखकर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए साफ-सफाई व्यवस्था को तत्काल दुरुस्त करने का निर्देश उपनिदेशक कृषि को दिया। नोडल अधिकारी ने कृषि विभाग की संचालित योजनाओं के संबंध में विस्तार से जानकारी प्राप्त की। निर्देश दिया कि किसानों को सरकार की चलाई जा रही योजनाओं का शत-प्रतिशत लाभ दिया जाए। कहा कि कार्यालय में शिकायत लेकर आने वाले किसानों की सुनवाई करते हुए निस्तारण किया जाए।
इस दौरान शिकायत लेकर आने वाले किसानों को फोन कर शिकायतों के निस्तारण के संबंध में जानकारी प्राप्त की। कहा कि कार्यालय में किसानों के बैठने के लिए उचित व्यवस्था रहे। सिचाई विभाग के निरीक्षण के दौरान सिल्ट-सफाई, ड्रेन मरम्मत के संबंध में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि पुलिया निर्माण के लिए धनराशि की मांग करते हुए शीघ्र निर्माण कराया जाए।
सिचाई विभाग को मरम्मत योग्य गेस्ट हाउस को मरम्मत कराने का निर्देश दिया। कहा कि वाटर मैनेजमेंट के लिए स्कैडा सिस्टम लगाया जाए, जिससे पानी की मानिटरिग सही से की जा सके। इस अवसर पर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा, सीडीओ अनुपम शुक्ल, एसडीएम सदर हिमांशु नागपाल, डीडीओ बीबी सिंह, डीएसटीओ आरडी यादव आदि मौजूद थे।
Previous articleजौनपुर : स्वनिधि दीपोत्सव मेले का हुआ भव्य उद्घाटन
Next articleआजमगढ़ : थानांतर्गत टाप-10 अपराधियों की जानकारी न होने पर एसएसआई लाइन हाजिर
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏