जौनपुर : कैंपस सेलेक्शन में पीयू के 10 छात्रों का चयन

जौनपुर : कैंपस सेलेक्शन में पीयू के 10 छात्रों का चयन

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
               वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के केंद्रीय ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट सेल में 14 ,15 व 16 दिसंबर को पुणे महाराष्ट्र स्थित कंपनी टेक्नोवेस वुड कोटिंग द्वारा कैंपस सलेक्शन का आयोजन किया गया। इसमें फाइनल रुप से 10 विद्यार्थियों का चयन किया गया है। लिखित परीक्षा में मैकेनिकल इंजीनियरिंग के 30, एमबीए के 29 एवं बीएससी / एमएससी केमिस्ट्री के 17 छात्र उत्तीर्ण हुए। लिखित परीक्षा के उपरांत 2 दिनों तक तीन चरणों में साक्षात्कार कंपनी द्वारा लिया गया।
कंपनी के एचआर मैनेजर सुश्री अपूर्वा गुट्टे, टेक्निकल मैनेजर गौरव अहूजा एवं कंपनी के एमडी पंकज सिंह द्वारा बुधवार देर रात तक साक्षात्कार लेने के बाद गुरुवार को अंतिम चयनित छात्रों की सूची जारी की गई। अंतिम रूप से चयनित छात्रों में केमिस्ट्री विभाग के वरुण सिंह, मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग से शुभम यादव, आलोक कुमार त्रिपाठी, एवं ईश्वर शरण का चयन हुआ। एमबीए विभाग के 6 छात्र अंतिम चरण के लिए चयनित हुए हैं। कंपनी के एचआर मैनेजर ने बताया कि इनमें से 4 छात्रों को शीघ्र ही चयन पत्र प्रदान कर दिए जाएंगे। इसके अतिरिक्त मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग के 6 छात्रों का एक और चरण कंपनी ऑनलाइन माध्यम से आयोजित करेगी। केमेस्ट्री विभाग के दो छात्र बलवंत यादव एवं सुश्री फातिमा तथा मैकेनिकल इंजीनियरिंग से परवेज अंसारी का नाम प्रतीक्षा सूची में है।
ट्रेनिंग प्लेसमेंट के समन्वयक डॉ. संदीप कुमार सिंह ने बताया कि कुलपति के मार्गदर्शन एवं प्रोत्साहन से कैंपस सेलेक्शन का आयोजन किया गया। पूरी चयन प्रक्रिया के दौरान अंतिम रूप से चयनित छात्रों को कुलपति ने बधाई दी। डॉ सिंह ने कहा कि भविष्य में विश्वविद्यालय के 10 छात्र प्रति वर्ष इंटर्नशिप पर कंपनी में भेजे जाएंगे जिनके आने-जाने एवं रहने का खर्च कंपनी द्वारा वहन किया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि शीघ्र ही इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी से संबंधित कंपनियों को भी कैंपस के लिए बुलाया जा रहा है। कंपनी के अधिकारियों से प्राप्त फीडबैक छात्रों के साथ साझा करते हुए कहा कि छात्रों को अपनी कंप्यूटर दक्षता एवं भाषा दक्षता पर और अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। प्लेसमेंट सेल इन विषयों से संबंधित कुछ विशेषज्ञों को ट्रेनिंग के लिए आमंत्रित करने जा रहा है। डॉ सिंह ने बताया कि जो छात्र चयनित नहीं हुए हैं, उन्हें निराश होने की आवश्यकता नहीं है शीघ्र ही उन्हें पुनः अवसर प्राप्त होंगे।
कैंपस आयोजन में विभिन्न विभागों के प्राध्यापक डॉ हेमंत कुमार सिंह, डॉ नितेश जायसवाल, डॉ दीप प्रकाश सिंह, डॉ कृष्णा यादव, डॉ अंकुश गौरव, डॉ नवीन चौरसिया, डॉ मोहम्मद रेहान डॉ सुबोध कुमार एवं सेल के कार्यालय प्रभारी श्याम त्रिपाठी, नितिन यादव, मनु मिश्रा एवं बीटेक तृतीय वर्ष के वॉलिंटियर्स छात्र आदर्श कुमार यादव, अमित कुमार यादव, शिवम मिश्रा, सुनील कुमार सिंह, शशिकांत एवं राजेश प्रजापति आदि ने प्रतिभाग किया एवं आयोजन को सफल बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Earn Money Online

Previous articleजफराबाद विस से राष्ट्रीय जन गौरव पार्टी के संजीव कुमार उपाध्याय होंगे प्रत्याशी
Next articleजौनपुर : रास्ते के विवाद में चले ईंट पत्थर, आधा दर्जन घायल
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏