जौनपुर : कोरोना पीड़ित से फोन पर हालचाल में उजागर हुआ कमीशनखोरी का खेल

जौनपुर : कोरोना पीड़ित से फोन पर हालचाल में उजागर हुआ कमीशनखोरी का खेल

# बीडीओ की जांच में 17 प्रधानमंत्री आवासों से लाखों की अवैध वसूली का खुलासा

खुटहन।
मुलायम सोनी
तहलका 24×7
            क्षेत्र अंतर्गत भटपुरा गांव में कोरोना संक्रमित युवक की हाल चाल लेने के लिए बीडीओ द्वारा किए गए फोन पर पीड़ित ने तो अपनी सेहत ठीक बताया लेकिन बातों ही बातों में खुद को प्रधानमंत्री आवास का लाभार्थी बताते हुए पूर्व प्रधान पर आवास के नाम पर 15 हजार की कमीशनखोरी का आरोप लगा दिया। जिसकी दूसरे दिन जांच के लिए गांव पहुंची टीम के समक्ष 17 लाभार्थियों ने भी 15-15 हजार रुपये वसूले जाने का आरोप लगाया।
खंड विकास अधिकारी गौरवेंद्र सिंह ने बताया कि उक्त गांव के एक कोरोना संक्रमित के स्वास्थ्य के विषय में फोन किया गया तो बातों ही बातों में पूर्व प्रधान पर पीएम आवास में कमीशन लिए जाने का आरोप लगाने लगा। दूसरे दिन बुधवार की सुबह एडीओ कोआपरेटिव दुर्गबिजय, एडीओ आइएसबी दिनेश सिंह, ग्राम विकास अधिकारी राजेंद्र सिंह सोनल व ग्राम पंचायत अधिकारी उमेंद्र यादव के साथ गांव में सभी 49 पीएम आवासों की जांच की गई तो 17 लाभार्थियो ने आवास दिलाने के लिए पूर्व प्रधान पर 15-15 हजार कमीशन लेने का आरोप लगाया।
यही नहीं उनका यह भी आरोप है कि मनरेगा में मजदूरी के पैसों में भी उक्त प्रधान के द्वारा बंदरबांट की गई है। बीडीओ ने बताया कि पूर्व प्रधान को स्पष्टीकरण देने हेतु नोटिस भेज दी गई है। जांच आख्या जिलाधिकारी को भेज उनके अनुमोदनोपरांत अग्रिम कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।
Previous articleजौनपुर : दबंगों ने तीन लोगों को पीटकर किया घायल
Next articleजौनपुर : विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण ग्रामीण हो रहें हैं हलकान
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏