26.1 C
Delhi
Thursday, April 18, 2024

जौनपुर : कोरोना वारियर्स को सम्मानित करने साथ सम्पन्न हुआ रासेवा का सप्त दिवसीय शिविर

जौनपुर : कोरोना वारियर्स को सम्मानित करने साथ सम्पन्न हुआ रासेवा का सप्त दिवसीय शिविर

शाहगंज।
राजकुमार अश्क
तहलका 24×7
               राजकीय महिला महाविद्यालय में गत एक सप्ताह से चल रहे राष्ट्रीय सेवा योजना के विशेष शिविर में चयनित गांव सुरिस के कन्या प्राथमिक पाठशाला में कोरोना वारियर्स सम्मान समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में लायंस क्लब शाहगंज स्टार के तत्वावधान में डॉ एसएल गुप्ता बाल रोग विशेषज्ञ, डॉ. सृष्टि जायसवाल, स्त्री रोग विशेषज्ञ, डॉ. डीके गुप्ता नेत्र रोग विशेषज्ञ ने सुरिस ग्राम के ग्रामवासियों, बच्चों, बूढ़ों की विभिन्न रोगों की निशुल्क जाँच की गई तथा दवा वितरित किया गया। साथ ही साथ स्वास्थ्य एवं स्वच्छता के प्रति जागरूक भी किया गया।

इस अवसर पर लायंस क्लब के सचिव सुरेंद्र कुमार तिवारी, पीआरओ दीपक सिंह उपस्थित रहे। जबकि जेसीआई शाहगंज शक्ति के तरफ से संगीता जायसवाल, अनुपमा अग्रहरि उपस्थित रही। कुसुम जायसवाल ने विद्युतकर्मी राजेश कुमार यादव और अनुराग को उनके कार्यों के लिए सम्मानित किया जबकि कोरोना वारियर्स के रूप में डॉ. अविनाश चंद यादव, डॉ सत्येंद्र गुप्ता, रत्नेश कुमार यादव, ओम प्रकाश मिश्रा, नैंसी अग्रहरि और राधिका को प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के मुख्य कुलानुशासक डॉ. संतोष कुमार उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता कन्या प्राथमिक पाठशाला के प्रधानाध्यापक नेम चंद्र बिंद ने किया। इस अवसर पर डॉ संतोष कुमार ने स्वयं सेविकाओं से आह्वान किया कि वे अपने नाम के पहले अक्षर से एक अच्छा शब्द बनाये और उसे जीवन में लागू करें। बिजली, पानी का संरक्षण करें और समाज में हमेशा बड़ों का आदर और छोटो से प्यार करे। उन्होंने स्वयं सेविकाओं से यह भी अपेक्षा की कि उन्होंने विगत सात दिनों में जो कुछ भी यहाँ पर सीखा है, जो भी अनुभव, ज्ञान प्राप्त हुआ है उसको वे अपने वाले जीवन में जरूर अपनाने का प्रयास करेंगी।


समापन समारोह में उपस्थित अतिथियों का डॉ अविनाश चंद यादव ने स्वागत करते हुए अपने विचार व्यक्त किया। कार्यक्रम अधिकारी डॉ सत्येंद्र कुमार ने उपस्थित अतिथियों एवं ग्रामवासियों को धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ अखिलेश कुमार ने अपने कुशल दिशानिर्देशन में किया। इस अवसर पर डॉ रवि प्रकाश, डॉ पूजा गुप्ता, कंचन यादव, आशा कुमारी, खुशबू कुमारी, संगीता देवी, ममता सिंह, बालयोगी करन “गुरु”, सुरेश यादव, अनुराग यादव समेत अन्य ग्रामवासी उपस्थित रहे।
Feb 21, 2021

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37019913
Total Visitors
203
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

बीएसए के अनुमोदन पर प्रधानाध्यापक का निलंबन तय 

बीएसए के अनुमोदन पर प्रधानाध्यापक का निलंबन तय  सुइथाकला, जौनपुर।  तहलका 24x7               शिक्षा के क्षेत्र में...

More Articles Like This