जौनपुर : कोर्ट के आदेश पर प्रशासन ने अवैध कब्जा कराया खाली

जौनपुर : कोर्ट के आदेश पर प्रशासन ने अवैध कब्जा कराया खाली

# खड़ी फसल को प्रशासन ने नष्ट कराकर हटवाया अतिक्रमण

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
             कोर्ट के आदेश पर तहसील प्रशासन ने बुधवार को डोभी गांव में ग्राम सभा की भूमि पर किए गए अवैध कब्जे को खाली करा दिया। पुलिस प्रशासन की इस कार्यवाही से अवैध रूप से कब्जाधारियों में हड़कंप मच गया। उक्त भूमि पर सरसों व गेहूं की हरी फसल लगी हुई थी जिसको प्रशासन ने ट्रैक्टर से जुताई कराकर खेत को अतिक्रमण मुक्त किया।

डोभी गांव के अरबिंद यादव ने हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल किया था। जिसमें कहा गया था कि सरकारी अभिलेख में गांव सभा की भूमि के गाटा संख्या संख्या 877 पर नाली, गाटा संख्या पर 207, 208, 210, 148, 842 पर पुरानी परती और 201 पर तालाब की भूमि पर गांव के आधा दर्जन लोगों ने अवैव रूप से कब्जा करके जुताई बुआई कर रहे थे। कुल सरकारी भूमि लगभग चार बीघे बताई जा रही है।

कोर्ट ने उपरोक्त सरकारी भूमि से बेदखली का तहसील प्रशासन को आदेश दिया था। जिसके अनुपालन में एसडीएम राजेश कुमार वर्मा ने तहसीलदार अभिषेक राय, नायब तहसीलदार अमित कुमार, राजस्व निरीक्षक रजनीश कुमार और हल्का लेखपाल को मौके पर भेजकर अबैध कब्जे को खाली करा दिया। सुरक्षा की दृष्टि से प्रभारी निरीक्षक राजेश यादव मय फोर्स के मौजूद रहे।
Mar 10, 2021

Previous articleसनसनीखेज : गैंगरेप पीड़िता के ‌पिता को पुलिस के सामने ही ट्रक ने रौंदा
Next articleजौनपुर : राजकीय महिला महाविद्यालय में दो दिवसीय वार्षिक क्रीड़ा समारोह का हुआ शुभारंभ
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏