जौनपुर : कोविड जांच के लिए रेलवे स्टेशन पर तैनात रहे चिकित्सक व लैब टेक्निशियन

जौनपुर : कोविड जांच के लिए रेलवे स्टेशन पर तैनात रहे चिकित्सक व लैब टेक्निशियन

# कुल छह ट्रेनों के यात्रियों की एंटीजन रैपिड किट से हुई जांच

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                      स्थानीय रेलवे स्टेशन पर चिकित्सा टीम ने बुधवार को कुल छह ट्रेनों के यात्रियों की एंटीजन रैपिड किट से जांच की जिसमें एक महिला पाजिटिव पायी गयी है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर तैनात डेंटल चिकित्सक जय प्रकाश बरनवाल एवं लैब टेक्निशियन प्रदीप सिंह ने स्थानीय रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों से उतरने वाले लोगों की एंटीजन रैपिड किट से जांच की गई। कुल 80 लोगों को जांचा गया जिसमें टांडा निवासी 35 वर्षीय सुदामा की रिपोर्ट पाजिटिव रही। सुदामा परिवार के साथ नासिक से गोदान एक्सप्रेस ट्रेन से शाहगंज आयी थी।

स्वास्थ्य कर्मियों ने टांडा स्वास्थ्य विभाग को सूचना दे होम आइसोलेशन में रहने की सलाह देते हुए भेज दिया। आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक अतुल सिंहा, हेड कांस्टेबल संजय यादव मौके पर मौजूद रह कर लोगों को लाइन में लगा जांच कराया। बुधवार को ताप्ती गंगा एक्सप्रेस, कैफ़ियत एक्सप्रेस, साबरमती एक्सप्रेस, दून एक्सप्रेस, सूरत छपरा एक्सप्रेस आदि ट्रेनों के यात्रियों की जांच की गई।

वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्साधीक्षक डा. रफीक फारुकी के मुताबिक 180 लोगों का एंटीजन रैपिड किट से जांच किया गया। जिसमें छह लोग पाजिटिव पाये गये हैं। सभी को होम आइसोलेशन में भेज दिया गया है। हिदायत दी गई है कि जरा भी तबियत बिगड़े तो तत्काल चिकित्सालय से सम्पर्क करें।
Apr 21, 2021

Previous articleजौनपुर : कोविड-19 की गाइडलाइंस के अनुरूप मनाई गई श्रीराम नवमी
Next articleखुले फाटक से गुजर रही ट्रेन की चपेट में आई ट्रक व बाईक, पांच लोगों की दर्दनाक मौत
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏