29.1 C
Delhi
Thursday, April 18, 2024

जौनपुर : कोविड वैक्सिनेशन के प्रति फैलाई गई भ्रांतियों को दूर करने के लिए रोटरी क्लब ने निकाली जागरूकता रैली

जौनपुर : कोविड वैक्सिनेशन के प्रति फैलाई गई भ्रांतियों को दूर करने के लिए रोटरी क्लब ने निकाली जागरूकता रैली

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
               कोरोना वायरस के पुनः बढ़ते हुए प्रकोप को देखते हुए और कोविड वैक्सिनेशन के प्रति फैलाई गई भ्रांतियों को ध्यान में रखते हुए मानव सेवा विश्व शान्ति व वैश्विक सद्भाव को समर्पित अन्तराष्ट्रीय संस्था रोटरी क्लब इंटरनेशनल की जौनपुर इकाई द्वारा शनिवार को क्लब अध्यक्ष रो. केके मिश्र के नेतृत्व व सचिव रो. देवेंद्र सिंह के कुशल निर्देशन में एक बृहद जन जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। कोविड वैक्सीनेशन टास्क फोर्स के जिला समन्वयक डा. कमर अब्बास के संयोजन में किया गया।

पदयात्रा की शुरुआत सद्भावना पुल नवदुर्गा मंदिर परिसर से वरिष्ठ रो. श्याम बहादुर सिंह द्वारा हरी झंडी दिखाकर किया गया ।जहाँ से संस्था सदस्यों ने सोशल डिस्टेसिंग एवं मास्क के प्रयोग आदि मानक का पालन करते हुए उपस्थित जनसमुदाय को दो गज की दूरी मास्क है जरूरी, रोटरी ने ठाना है कोरोना को हराना है, वैक्सीन है सुरक्षित दो खुराक लगवाना है इत्यादि नारों के माध्यम से वैक्सिनेशन करवाने के लिए प्रेरित किया एवं सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क प्रयोग करने तथा बार बार हाथ धुलने के फायदे बताएं गये। पदयात्रा के दौरान विभिन्न स्थानों एवं अहम प्रतिष्ठानों पर कोविड वैक्सीन के प्रति भ्रांतियों को दूर करने के लिए स्टीकर भी लगाए गए जिसका समस्त प्रतिष्ठान स्वामियों ने स्वागत किया।

इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष रो. केके मिश्र ने बताया कि जिस प्रकार से कोरोना वायरस कुछ राज्यों में अपने नये रुप में पुनः पैर पसार रहा है उसको देखते हुए हमें भी विशेष सावधान रहने की जरूरत है और वैक्सिनेशन के पश्चात भी हम सबको मास्क और सोशल डिस्टेसिंग का पालन करना आवश्यक है जिससे कि कोरोना संक्रमण रोका जा सके व इस वैश्विक महामारी से निजात पाई जा सके। पदयात्रा नवदुर्गा मन्दिर परिसर से शुरू हो कर ओलंदगंज, शाहीपुल, कोतवाली, नगरपालिका परिसर, किला होते हुए सद्भावना पुल पर आ कर सम्पन्न हुई।

इस अवसर पर वरिष्ठ रो. श्याम बहादुर सिंह, निवर्तमान अध्यक्ष रो. अमित पाण्डेय, पूर्व अध्यक्ष रो. रविकांत, रो. डॉ एए जाफरी, रो. शिवांशु, रो. नवीन सिंह, रो. शशांक सिंह रानू, उपाध्यक्ष रो. श्याम वर्मा, रो. जयकिशन साहू, रो. विवेक सेठी समेत शहर के तमाम गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। अन्त में क्लब सचिव रो. देवेंद्र सिंह द्वारा कार्यक्रम संयोजक रो. डॉ कमर अब्बास ने उपस्थित सदस्यों व शहर के गणमान्य लोगों को धन्यवाद ज्ञापित किया गया।
Mar 01, 2021

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37021282
Total Visitors
390
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

बीएसए के अनुमोदन पर प्रधानाध्यापक का निलंबन तय 

बीएसए के अनुमोदन पर प्रधानाध्यापक का निलंबन तय  सुइथाकला, जौनपुर।  तहलका 24x7               शिक्षा के क्षेत्र में...

More Articles Like This