जौनपुर : कोविड संक्रमितों के योगाभ्यास के लिए लायंस क्लब ने दिया आसनी

जौनपुर : कोविड संक्रमितों के योगाभ्यास के लिए लायंस क्लब ने दिया आसनी

शाहगंज।
राजकुमार अश्क
तहलका 24×7
                   स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बने एल-1 कोविड केयर सेंटर पर मदर निसा फाउंडेशन के तत्वावधान में बालयोगी करन “गुरू” ने भर्ती मरीजों को योगाभ्यास का बीड़ा उठाया है जिसे गति देने के लिए लायंस क्लब शाहगंज भी सहयोगी बन गया है। गत दिनों से बालयोगी करन “गुरु” द्वारा कोविड संक्रमितों को योगाभ्यास कराया जा रहा है।जिससे उनको मानसिक रूप से भी स्वस्थ किया जा सकें, मगर योगाभ्यास के लिए बैठने की समुचित सुविधा न होने के कारण योगाभ्यास में कुछ दिक्कत हो रही थी, इसी को ध्यान में रखते हुए लायंस क्लब शाहगंज के अध्यक्ष लायन डॉ डीके गुप्ता ने कोविड संक्रमितों के योगाभ्यास के लिए चिकित्सा अधीक्षक डॉ रफीक फारूकी को आसनी (मैट) प्रदान किया।

भारतीय संस्कृति में एक कहावत है “नर सेवा नरायण सेवा” इसी को चरितार्थ करते हुए बालयोगी ने कोविड पीड़ितों की सेवा का बीड़ा उठाया है, जिस महामारी में लोग अपनों से भी पराए जैसा सलूक करने से गुरेज़ नहीं करते वहीं बालयोगी उनके बीच जाकर उन्हें मानसिक रूप से स्वस्थ करने का कार्य कर रहा है। इस पुनीत कार्य के चलते बालयोगी करन कोविड पीड़ितों के साथ-साथ चिकित्सा कर्मियों का भी चहेता बन गया है। लायंस क्लब के चार्टर प्रेसिडेंट लायन रूपेश जायसवाल ने बालयोगी करन की प्रशंसा करते हुए उन्हें और आगे बढने का आशीर्वाद दिया।
चार्टर प्रेसिडेंट रूपेश जायसवाल का विशेष आभार व्यक्त करते हुए डॉ रफीक फारूकी ने कहा कि हम सब संस्था को विशेष रूप से धन्यवाद देते हैं कि जिनके प्रयास से यह कार्य सफल हुआ। इस दौरान अस्पताल के अधीक्षक डाक्टर रफीक फारूकी, लायंस क्लब के चार्टर प्रेसिडेंट रूपेश जायसवाल, सचिव लायन सुरेन्द्र कुमार तिवारी, कोषाध्यक्ष लायन रविकान्त जायसवाल, लिओ विवेक कुमार, डाक्टर अमित कुमार सिंह तथा अस्पताल के तमाम कर्मचारी मौजूद रहें।
Previous articleचक्रवात यास से 3 लाख घर उजड़े, 1 करोड़ से अधिक लोग हुए प्रभावित
Next article पकड़ा गया भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏