जौनपुर : कोविड-19 की जारी गाइडलाइंस के अनुपालन में खुले प्राथमिक विद्यालय

जौनपुर : कोविड-19 की जारी गाइडलाइंस के अनुपालन में खुले प्राथमिक विद्यालय

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
              विभागीय निर्देश के अनुसार कक्षा 1 से 5 तक के बच्चे जब एक साल बाद सोमवार को परिषदीय विद्यालयों के बच्चे अपने-अपने विद्यालय में शिक्षा ग्रहण करने आये तो विद्यालय का कायाकल्प के तहत बदले परिवेश को देखकर वह सभी स्तब्ध रह गए। स्कूल पहुंचे छात्र-छात्राओं का स्कूल के शिक्षक शिक्षिकाओं द्वारा स्वागत किया गया इस दौरान बच्चों को कोविड-19 का पालन करते हुए दो गज की दूरी के हिसाब से बच्चों को स्कूल में प्रवेश कराया गया प्रवेश द्वार पर ही बच्चों की थर्मल स्क्रीनिंग मास्क और सेनीटाइजर करते हुए बच्चों को गुलाब का फूल चॉकलेट और रोली चंदन लगाकर हर्षोल्लास व स्वागत किया गया।

ऐसा ही कुछ दिखा सिकरारा प्राथमिक विद्यालय के अंग्रेजी माध्यम प्राथमिक विद्यालय ताहिरपुर का निर्धारित समय से पहले ही जब बच्चे अपने स्कूल में पहुंचे तो देखा कि विद्यालय पूरी तरफ से बदल गया। विद्यालय ट्रेन के डिब्बों जैसा और हर कक्षो में बैठने के लिए शानदार डेस्क व बेंच की ब्यवस्था। कमरों में टाइल्स, ग्रीन बोर्ड आदि से सुसज्जित था। विद्यालय में घुसने से पहले ही मुख्यद्वार पर शिक्षक व शिक्षिकाओं द्वारा सभी बच्चों का थर्मल स्क्रीनिंग, हाथों को सेनेटाइज किया जा रहा था। उसके बाद रोली चन्दन लगाकर उनका स्वागत किया गया।

 

शिक्षकों ने बच्चों को गुलाब का फूल व टॉफी भी दिया। विद्यालय के द्वार पर ही खण्ड शिक्षा अधिकारी राजीव यादव, प्रधानाध्यापक अमित सिंह व सभी शिक्षकों ने बच्चों का स्वागत किया। पूरा स्कूल गुब्बारे से सजाया गया था।विभागीय निर्देश के अनुसार कक्षा 1 से 5 तक के बच्चे जब विद्यालय पहुंचे तो विद्यालय प्रधानाध्यापक राजेश सिंह “टोनी” के नेतृत्व में विद्यालय के समस्त स्टाफ ने विद्यालय आने वाले सभी कक्षा 1 व 5 के छात्र/छात्राओं का बैंड बाजे के साथ रोरी चंदन लगाकर उनके ऊपर पुष्प वर्षा कर उनका मुंह मीठा करा कर सभी का स्वागत किया।

इस अवसर पर बच्चे भी विद्यालय आकर अत्यंत उत्साहित थे, विद्यालय का बदला भौतिक परिवेश बच्चों के लिए कौतूहल और उत्साहवर्धक साबित हो रहा है।इस अवसर पर ग्राम प्रधान लालता यादव, शिक्षक सचिन्द्र नाथ यादव, दशरथ राम, मधु रानी, प्रियंका सिंह, अनिल पांडेय, सर्वेश, अवनीश सिंह, सन्तोष यादव सहित पूरा विद्यालय उपस्थित रहा।
Mar 01, 2021

Previous articleजौनपुर : स्कूल खुले, बच्चे खिले, अभिभावकों ने जताई खुशी…
Next articleजौनपुर : भव्य कलश यात्रा हवन और भंडारे के साथ हुई संपन्न
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏