जौनपुर : कोविड-19 से बचाव के लिए सुझाव मानक का सख्ती से कराएं अनुपालन- डीएम

जौनपुर : कोविड-19 से बचाव के लिए सुझाव मानक का सख्ती से कराएं अनुपालन- डीएम

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                 जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कोविड-19 की दूसरी लहर से बचाव एवं सुरक्षा से संबंधित सुरक्षा मानक (2 गज की दूरी बनाए रखना, समय-समय पर हाथ धुलना, सेनीटाइजर करना, डबल मास्क लगाना एवं वैक्सीनेशन कराए जाने) का आम जनमानस में निरंतर व्यापक प्रचार-प्रसार किए जाने हेतु आदेशित किया गया।

समस्त मंडल आयुक्त कार्यालय परिसर, जिलाधिकारी कार्यालय परिसर, समस्त तहसील परिसर, समस्त चकबंदी कार्यालय परिसर में स्थापित पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम के माध्यम से निरंतर प्रचार-प्रसार कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने अवगत कराया है कि कोविड हेल्प डेस्क में तैनात कर्मचारियों को सदैव मास्क पहनना चाहिए तथा अन्य व्यक्तियों से दो गज की दूरी बनाए रखनी चाहिए।
हेल्प डेस्क में तैनात कर्मचारी के द्वारा कार्यालय में प्रवेश करने वाले सभी व्यक्तियों के हाथों को सैनिटाइज कराया जाएगा। खासी, बुखार, सांस लेने में परेशानी, गले में खराश आदि से पीड़ित व्यक्ति कोविड से संदिग्ध रोगी हो सकते हैं। अन्य उच्च कोविड संक्रमित राज्यों से आए व्यक्ति भी संदिग्ध रोगी हो सकते हैं। अतः ऐसे व्यक्तियों को सूचना तत्काल स्वास्थ्य विभाग के टोल फ्री नंबर 1800-180-5145 पर दिया जाएगा।

कोरोना संक्रमित व्यक्ति के खांसने, छींकने अथवा संक्रमित व्यक्ति के शारीरिक संपर्क, संक्रमित वस्तुओं को छूने या भीड़ में रहने से कोरोना का संक्रमण प्रसारित हो सकता है। इससे बचने के लिए मास्क पहनना चाहिए तथा अन्य व्यक्तियों से 2 गज की दूरी बनाए रखनी चाहिए। हाथों को बार-बार साबुन पानी से कम से कम 30 सेकंड तक धोना चाहिए।
भीड़-भाड़ वाले स्थानों में जाने से बचना चाहिए। हेल्पडेस्क में तैनात कर्मचारी के द्वारा सभी कर्मचारियों/ आगंतुकों को आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने एवं इसका सक्रिय उपयोग करने हेतु प्रेरित किया जाएगा। हेल्प डेस्क में तैनात कर्मचारी के द्वारा कार्यालय परिक्षेत्र में तंबाकू उत्पादों के प्रयोग को रोकने हेतु सार्थक प्रयास किया जाएगा। कोरोना से घबराने की आवश्यकता नहीं है। उपरोक्त सावधानियां अपनाते हुए कोरोना से बचा जा सकता है।
Previous articleजौनपुर : विश्व पटल पर सनातन धर्म के नाते ही भारत की अलग पहचान
Next articleजौनपुर : जिला पंचायत अध्यक्ष का नामांकन 26 जून को, मतदान 3 जुलाई को
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏