जौनपुर को तीर्थ बनाने के लिए 4 दिवसीय भव्य कार्यक्रम आयोजित

जौनपुर को तीर्थ बनाने के लिए 4 दिवसीय भव्य कार्यक्रम आयोजित

# शांतिकुंज हरिद्वार द्वारा देव संस्कृति दिग्विजय अभियान के तहत धार्मिक अनुष्ठान

जौनपुर को तीर्थ बनाने के लिए 4 दिवसीय भव्य कार्यक्रम आयोजित

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                    आदि गंगा गोमती के दोनों किनारों पर बसे जनपद जौनपुर को तीर्थ बनाने के लिए देव संस्कृति दिग्विजय अभियान शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वाधान में गायत्री प्रज्ञा महिला मंडल जज कॉलोनी जौनपुर द्वारा दिनांक 22, 23, 24 व 25 दिसंबर को जनपद में भव्य कार्यक्रम का आयोजन जनपद में किया जा रहा है।
इस संबंध में जानकारी देते हुए गायत्री परिवार ट्रस्ट जज कॉलोनी के गुरु देशबंधु पद्माकर मिश्र जी ने बताया कि दिनांक 22 दिसंबर बुधवार को प्रातः 8:00 बजे से कलश शोभा यात्रा बहनों भाइयों द्वारा निकाली जाएगी। जो महिला मंडल से रोडवेज, अमरावती चौराहा, ओलन्दगंज, हनुमान घाट होते हुए पुनः प्रज्ञा मंडल पर समाप्त होगी। साथ ही सायंकाल 5:00 बजे से 9:00 बजे तक भक्तिमय संगीत प्रवचन एवं देव पूजन के संबंध में टोलियां द्वारा चर्चा महापुराण कथा की जाएगी।
इसी प्रकार 23 दिसंबर बृहस्पतिवार को प्रातः काल 8:00 से नौ कुंडीय गायत्री महायज्ञ 11:00 बजे तक अन्नप्राशन संस्कार, मुंडन संस्कार, दीक्षा संस्कार, नामकरण संस्कार, विद्यारंभ संस्कार टोली द्वारा बताए जाएंगे। तदुपरांत सायंकाल 5:00 बजे से 9:00 बजे तक शांतिकुंज की टोली द्वारा उद्बोधन किया जाएगा। इसी प्रकार 24 दिसंबर शुक्रवार को प्रातः 8:00 बजे से नौ कुंडीय यज्ञ संस्कार महोत्सव व सायंकाल संगीत प्रवचन दीप यज्ञ आदि शांतिकुंज की टोली द्वारा की जाएगी। समापन के दिन 25 दिसंबर शनिवार को प्रातः 8:00 बजे से 12:00 बजे तक नौ कुंडीय यज्ञ की पूर्णाहुति एवं संस्कार का कार्यक्रम किया जाएगा। सायंकाल 5:00 बजे से संगीत प्रवचन का कार्यक्रम आयोजित है।
जनपद के समस्त माताओं बहनों से निवेदन है कि इस कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचकर मां गायत्री के आशीर्वाद लें। इस आध्यत्मिक कार्यक्रम में भाग लेकर अपने जीवन को सफल बनाएं। जाति-पाति का भेद मिटा दो जौनपुर को तीर्थ बना दो, यह मेरा प्रमुख उद्देश्य है। परम पूज्य गुरुदेव पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य जी ने बार-बार कहा है कि जीवन का अर्थ है समय जो जीवन से प्यार करते हैं वह आलस ने समय न गवाएं अपने को भक्ति मार्ग पर ले जाएं। जिससे कि मनुष्यों का कल्याण होगा। इन सब बातों को लेकर प्रज्ञा मंडल शांतिकुंज हरिद्वार द्वारा उक्त कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इस काय॔क्रम को सम्पन्न कराने शांतिकुंज हरिद्वार से पंडित नमोनारायण पांडेय आ रहे हैं जो बहुत ही उच्च कोटि के साधक और शानदार प्रवाचक हैं ।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : एसडीएम ने किया धान क्रय केंद्रों का निरीक्षण
Next articleजौनपुर : बेटियों के विवाह की उम्र सीमा बढ़ाए जाना एक बेहतरीन फैसला- उर्वशी सिंह
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏