जौनपुर : क्षेत्र पंचायत चुनाव को लेकर सोंधी में तैयारियां युद्ध स्तर पर

जौनपुर : क्षेत्र पंचायत चुनाव को लेकर सोंधी में तैयारियां युद्ध स्तर पर

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
                     जौनपुर विकास खण्ड शाहगंज सोंधी में 10 जुलाई को होने वाले क्षेत्र पंचायत चुनाव को लेकर जोड़ तोड़ की राजनीति चरम पर है प्रत्याशी अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे है। वहीं चर्चा है कि कुछ क्षेत्र पंचायत सदस्यों का प्रमाणपत्र प्रमुख प्रत्याशियों द्वारा ले लिया गया है जिसको लेकर असमंजस की स्थिति है।

सदस्यों को अपनी इच्छानुसार स्वतंत्र होकर मतदान करने के लिए चुनाव आयोग द्वारा यह निर्णय लिया गया कि सदस्यों को प्रमाणपत्र लेकर आना ज़रूरी नहीं है व्यक्ति सही होना चाहिए उस स्थिति में चुनाव आयोग द्वारा अपने अभिलेखों में जाँच करके सही सदस्य पाए जाने पर उसे मतदान के लिए ईडी प्रूफ के साथ परमिशन दे दी जाएगी प्रमाणपत्र ज़रूरी नहीं है मतदान के लिए।
वहीं दिव्यांग सदस्यों व निरक्षर सदस्यों को सहयोगी मिलेगा। सहयोगी का ब्लड रिलेशन होना चाहिए यथा संभव परिवार वालों को ही सहयोगी मिलने की परमिशन रहेगी एक व्यक्ति एक से अधिक सदस्यों का सहयोगी नही हो सकता। सहयोगी बनने की प्रक्रिया 8 जुलाई नामांकन के दिन ही पूर्ण की जाएगी।
Previous articleनहीं रहे ट्रेजडी किंग दिलीप कुमार, पूरा बॉलीवुड डूबा शोक में
Next articleजौनपुर : अखिलेश ने भेजी सभासद बाला लखंदर के परिजनों को पाँच लाख की आर्थिक मदद
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏