जौनपुर : खण्ड शिक्षा अधिकारी की परीक्षा पास कर बढ़ाया मान

जौनपुर : खण्ड शिक्षा अधिकारी की परीक्षा पास कर बढ़ाया मान

# सहायक अध्यापक से खण्ड शिक्षा अधिकारी बने कमलेश, परीक्षा में 16वां स्थान

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
                   यदि असफलता हाथ लगती है तो समझिए सफलता करीब है बस ईमानदारी से मेहनत करनी की जरूरत है छोटी-छोटी कोशिश को जोड़ कर लक्ष्य तक आसानी से पहुँचा जा सकता है। ऐसे ही अपने मेहनत और लगन के दम पर क्षेत्र स्थित फरीदपुर गांव निवासी कमलेश कुमार मिश्रा ने गांव के प्राथमिक विद्यालय से शिक्षा ग्रहण करने के बाद माध्यमिक शिक्षा के लिए क्षेत्र के सर्वोदय इण्टर कॉलेज खुदौली में दाखिला लिया। जहां से गुरुजनों के दिखाएं मार्ग पर कड़ी मेहनत करके खण्ड शिक्षा अधिकारी की परीक्षा में सफलता प्राप्त कर लिया। जो ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों के लिए एक प्रेरणा स्त्रोत बन रहा है।

कमलेश हाल ही में पढ़ाई के दौरान सहायक अध्यापक के पद के लिए दरियाबाद प्रखण्ड जिला बाराबंकी में अध्यापक पद के लिए चयनित हुए थे। चयनित होने के बाद भी पढ़ाई करने की लगन खतम नहीं हुई और तैयारी जारी रहा। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित खण्ड शिक्षा अधिकारी के 309 पदों पर भर्ती हेतु परीक्षा परिणाम 30 जनवरी को घोषित किया गया। जिसमें कमलेश ने 16वां स्थान प्राप्त कर जिले का मान बढ़ाया है। उन्होंने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने परिजनों, गुरुजनों व मित्रगणों को दिया है।

वार्तालाप के दौरान उन्होंने अपनी सफलता के पीछे का राज़ बताते हुए बताया कि किसी भी लक्ष्य की प्राप्ति के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीज़ उसके प्रति ईमानदारी और लगन होने की जरूरत है। सफलता के लिए तैयारी के समय कभी भी मनोबल को कम नहीं करना चाहिए। मेहनत से तैयारी करना चाहिए, पढ़ते समय छोटी-छोटी चीज़ों पर विशेष ध्यान देना चाहिए। उन्होंने खण्ड शिक्षा अधिकारी बनने के लिए कम से कम सात से आठ घण्टे पढ़ाई किया। बाकी अन्य समय में पौधरोपण व पौधों की देखभाल कर समय का सदुपयोग किया। बीईओ के पद की परीक्षा में सफल होने के बारे में बताया कि नियुक्त के बाद मेरी प्राथमिकता में प्राथमिक शिक्षा की गुणवत्ता पूर्ण सुधार लाना होगी क्योंकि आने वाले समय में देश का भविष्य इन्ही बच्चों के हाथों में होगी।
Feb 02, 2021

Previous articleजौनपुर : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में भाजपा विजय संकल्प के साथ मजबूती से उतरेगी- राकेश त्रिवेदी
Next articleजौनपुर : जमीनी विवाद के मामलों में पुलिस तथा राजस्व विभाग की टीम मिलकर करें निस्तारण
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏