जौनपुर : खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने व्यापारियों को किया जागरूक 

जौनपुर : खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने व्यापारियों को किया जागरूक 

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
               मछलीशहर तहसील अंतर्गत खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने सोमवार को नगर के व्यापारियों के लिए जागरूकता गोष्ठी का आयोजन कर खाद्य पदार्थ सुरक्षा मानकों की जानकारी दी। खाद्य सुरक्षा अधिकारी तूलिका शर्मा ने गोष्ठी में व्यापारियों को बताया कि बिना लाइसेंस और पंजीकरण के कोई भी व्यापारी खाद्य सामग्री न बेचे।ऑनलाइन प्रक्रिया अपनाकर  खाद्य लाइसेंस जरूर बनावा ले।इसके अलावा व्यापारियों को प्रशिक्षण के माध्यम से भी खाद्य सुरक्षा मानकों के प्रति जागरूक किया जाएगा।

मिठाई की दुकानों में मिठाई की प्रत्येक ट्रे पर पैकिंग तिथि और उसके उपयोग की अंतिम तिथि लिखना जरूरी बताया, साथ ही पेपर पर खाद्य सामग्री किसी भी व्यक्ति को  नही देने की बात कही। चांदी वर्क यदि ओरिजिनल हो तभी मिठाई पर लगायें अन्यथा नहीं लगाने की हिदायत दी।मिठाई के ट्रे मे रिफाइंड तेल नहीं लगाने, दुकान पर साफ सफाई रखने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि हर व्यापारी अपनी दुकान पर आयोडीन टिंचर रखे खोवा हमेशा चेक करके तभी ले। किराना व्यापारी किसी भी हालत में मसाला एक वर्ष से अधिक समय तक न रखे। इंस्पायरी सामान कत्तई न बेचे। दुकान मे किसी भी मिलावट वाली सामाग्री न बेचे, नहीं तो पकड़े जाने पर कार्यवाही की जाएगी। बैठक मे व्यापार मंडल अध्यक्ष शिशिर गुप्ता, संतोष जायसवाल, राजेश उमर वैश्य, जितेन्द्र निगम, रमेश चौरसिया सहित नगर के तमाम व्यापारी मौजूद रहे।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : शून्य बजट में भी किसान आय कर सकता है दोगुनी
Next articleजौनपुर ‘ सशक्त लोकतंत्र का प्रहरी है सचेत मतदाता- डॉ राकेश कुमार यादव
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏