जौनपुर : खुटहन को भी मिल सकती है 17.26 करोड़ों की परियोजना की सौगात

जौनपुर : खुटहन को भी मिल सकती है 17.26 करोड़ों की परियोजना की सौगात

खुटहन।
मुलायम सोनी
तहलका 24×7
                 जिले में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भूतल एवं सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के आगमन को लेकर स्थानीय क्षेत्र के दर्जनों गांवो के लोग खुटहन वाया पट्टीनरेंद्रपुर से समोधपुर तक की लगभग 15 किमी सड़क के शिलान्यास की उम्मीद लगाये हुए बैठे है। वर्षो से गड्ढो में तबदील चल रही खुटहन से समोधपुर तक की सड़क के लिए 17.26 करोड़ स्वीकृत है। अभी इसका शिलान्यास नहीं हो सका है। दोनों वरिष्ठ नेताओं के द्वारा यदि इसका शिलान्यास कर दिया जाता है तो बहुप्रतीक्षित सड़क चमचमाने वाली है जिसकी चौड़ाई भी पहले से दोगुनी होगी। इसके लिए राज्य सरकार ने बकायादा सत्रह करोड़ से अधिक का बजट पास कर दिया है। पहली किस्त के रूप में कार्यदायी संस्था को दो करोड़ उन्यासी लाख का भुगतान भी कर दिया गया है। लेकिन अभी काम शुरू नहीं हो सका है।
स्थानीय चौराहे से निकलकर पट्टीनरेंद्रपुर बाजार होते हुए समोधपुर के आगे सुल्तानपुर जनपद की सीमा तक जाने वाले मार्ग की लम्बाई लगभग 15 किमी है। प्रदेश सरकार ने जौनपुर जिले में जिन दो सड़कों को केंद्रीय सड़क निधि परियोजना में शामिल किया है, उसमें एक मार्ग यह भी है। पहले मात्र साढ़े तीन मीटर चौड़ी इस सड़क का स्वरूप अब उसके दोगुने अर्थात सात मीटर चौड़ाई का होगा। इस मार्ग के नवनिर्माण को लेकर लोगों की वर्षो से आस लगी हुई थी। जो अब पूरा होते दिख रहा हैं। इस मार्ग पर छह इंटर कालेज व इतनी ही संख्या में छोटी बड़ी बाजारें भी हैं। इसके निर्माण से क्षेत्रीय जन सहित राहगीरों को बड़ी राहत मिलेगी।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : सरस्वती विद्या मन्दिर बारीनाथ की नवीन प्रबन्ध समिति गठित
Next articleसूर्य प्रकाश सिंह मुन्ना
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏