19.1 C
Delhi
Wednesday, February 28, 2024

जौनपुर : खेलो इंडिया के कारण युवाओं में बढ़ी है खेल-कूद के प्रति जागरूकता- सीमा द्विवेदी 

जौनपुर : खेलो इंडिया के कारण युवाओं में बढ़ी है खेल-कूद के प्रति जागरूकता- सीमा द्विवेदी 

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव 
तहलका 24×7 
            भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा जौनपुर द्वारा बीआरपी इंटर कॉलेज के खेल मैदान में नमो कबड्डी प्रतियोगिता का आज दूसरा दिन खेला गया। जिसकी अध्यक्षता किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष नरेन्द्र उपाध्याय ने की। मुख्य अतिथि के रूप में राज्यसभा सदस्य सीमा द्विवेदी रही एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला महामंत्री अमित श्रीवास्तव एवं ब्लाक प्रमुख गण बृजेश यादव और धीरू सिंह रहे। कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि द्वारा मैदान पर फीता काटकर और खिलाडियों का माल्यार्पण कर किया गया।
आज बचा हुआ लीग मैच पूरा हुआ उसके बाद दो क्वार्टर फाइनल हुआ। जिसमें टीडी कॉलेज और इंदिरा गांधी स्टेडियम से हुआ जिसमें टीडी कॉलेज की टीम विजेता हुई। टीडी कॉलेज में मैन ऑफ द मैच सत्यम सिंह हुए और दूसरा क्वार्टर फाइनल ओम साई और शाहगंज में हुआ जिसमें ओम साइ विजेता रहीं जिसमें मैन ऑफ़ द मैच अमित यादव रहे। मैच के निर्णायक रेफरी रवि यादव रहे और कमेंट्री संयुक्त रूप से विपिन द्विवेदी और मनीष दुबे ने किया और मैच के अन्य रेफरी सुरेश यादव लाल साहब यादव प्रियंका सिंह गुलाब यादव और डब्बू पटेल रहे।
मुख्य अतिथि राज्य सभा सांसद सीमा द्विवेदी ने कहा कि खेलो इंडिया कार्यक्रम के कारण युवाओं में खेल-कूद के प्रति जागरूकता बढ़ी और इसका सकारात्मक परिणाम एशियन गेम्स 2023 में देखने को मिला, जहां भारत के खिलाड़ियों ने 100 से अधिक मेडल जीत कर इतिहास रच दिया। प्रधानमंत्री के इसी विजन को आगे बढ़ाने के लिए किसान मोर्चा ने जिला स्तर पर कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है, ताकि ग्रामीण अंचल के युवाओं को भी इसका हिस्सा बनाया जा सके। जिलों में जीतने वाली टीमों का सम्मान समारोह संबंधित राज्य की राजधानी में किया जाएगा, ताकि खिलाड़ियों को प्रदेश स्तर पर पहचान मिल सके।
जिला महामंत्री अमित कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि केंद्र सरकार ग्रामीण खेलों में युवा प्रतिभाओं को निखारने एवं उन्हें राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मंच प्रदान करने के लिए प्रोत्साहित कर रही है। कबड्डी जैसे आयोजन कराकर जहां ग्रामीण खेलों को मजबूत किया जा रहा है, वहीं इसके माध्यम से सामाजिक समरसता को भी प्रदर्शित किया जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित कर रही है और उन्हें अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर एक मंच प्रदान कर रही है। जिलाध्यक्ष नरेन्द्र उपाध्याय ने कहा कि प्रत्येक राज्य में विजेता टीमों को किसी केंद्रीय मंत्री या संबंधित राज्य के भाजपा अध्यक्ष द्वारा सम्मानित किया जाएगा।
उक्त अवसर पर जिला मीडिया प्रभारी आमोद सिंह, पिछड़ा मोर्चा के जिलाध्यक्ष अनिल गुप्ता, अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष मेराज हैदर, किसान मोर्चा के जिला महामंत्री द्वय इन्द्र्सेन सिंह, प्रदीप यादव, जिला उपाध्यक्ष नीरज मौर्य, घनश्याम यादव, संदीप सिंह, अवनीन्द्र यादव, डीके सिंह, जितेंद्र मिश्रा, पुनीत मिश्रा आदि उपस्थित रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

36564984
Total Visitors
249
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

घटना के पखवाड़ा बाद दर्ज हुआ चोरी का मुकदमा

घटना के पखवाड़ा बाद दर्ज हुआ चोरी का मुकदमा खुटहन, जौनपुर। मुलायम सोनी  तहलका 24x7               पिलकिछा मार्ग...

More Articles Like This