जौनपुर : खड़े-खड़े कबाड़ हो रहे 1.5 करोड़ के 23 वाहन, फांक रहे हैं 4 महीने से धूल

जौनपुर : खड़े-खड़े कबाड़ हो रहे 1.5 करोड़ के 23 वाहन, फांक रहे हैं 4 महीने से धूल

# स्वच्छ भारत अभियान को नगर पालिका अधिकारी लगा रहे है पलीता

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
              स्वच्छ भारत मिशन के तहत एक ओर जहां सरकार शहरों को साफ-सुथरा रखने की मुहिम चला रही है, तो वहीं जौनपुर में नगर पालिका अधिकारी स्वच्छ भारत अभियान को पलीता लगा रहे हैं। अधिकारियों की लापरवाही के चलते 1.5 करोड़ रुपये खर्च कर लाए 23 वाहन धूल फांक रहे हैं। पिछले चार महीने से खड़े नए वाहन खड़े-खड़े कबाड़ में तब्दील होने लगे हैं।
खास बात यह है कि नगर पालिका के अधिकारियों से जब इस बारे में पूछा गया तो, उन्होंने ड्राइवरों का रोना रोकर मामले को दबाने का प्रयास किया। जौनपुर नोडल अधिकारी राजकुमार द्विवेदी ने कहा कि, कूड़ा प्रबंधन के लिए नगर पालिका को 23 वाहन मिल थे। अभी तक वाहनों का प्रयोग शुरू न होने को लेकर जिम्मेदारों से जवाब तलब किया गया है।

# 1.5 करोड़ खर्च कर खरीदे 23 वाहन

सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के तहत 23 वाहन खरीदे थे। इन वाहनों को खरीदने के लिए सरकारी खजाने से 1.5 करोड़ रुपए खर्च किए थे। ताकि, जिले को स्वच्छ रख डोर 2 डोर कलेक्शन किया जा सके। लेकिन आज तक यह वाहन नगर पालिका जलकल कार्यालय से बाहर तक नहीं निकल सके।

# 544 कर्मियों के सहारे जिले की सफाई

वाहन का इस्तेमाल न होने से आज भी जिले की साफ-सफाई का पूरा जिम्मा नगर पालिका कर्मियों के ऊपर ही है। सवा तीन लाख की आबादी वाले जौनपुर में रोजाना 97 टन कूड़ा निकलता है।
डोर टू डोर कूड़ा उठाने के साथ साफ-सफाई के लिए नगर पालिका ने यह 23 वाहन खरीदे थे पर व्यवस्था शुरू नहीं हो सकी। आलम यह है कि बारिश में नालियां बजबजा रहीं हैं। जिले की सफाई व्यवस्था पूरी तरह चौपट है।
Previous articleजौनपुर : बेअंदाज दारोगा के आंतक से हलकान हैं क्षेत्रवासी
Next articleपूर्व प्रमुख के घर से अवैध असलहे बरामद, चार लोग गिरफ्तार
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏