जौनपुर : गणपति पूजा पर गाइडलाइंस न आने से महासमिति के पदाधिकारियों में आक्रोश

जौनपुर : गणपति पूजा पर गाइडलाइंस न आने से महासमिति के पदाधिकारियों में आक्रोश

# जिलाधिकारी कार्यालय के सामने किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                       श्री गणपति पूजा महासमिति के पदाधिकारियों ने आगामी 10 सितंबर से शुरू होने वाले श्री गणेश चतुर्थी के बाबत गाइडलाइंस में विलंब होने पर एवं शासन और प्रशासन द्वारा कोई संज्ञान ना लेने पर कलेक्ट्रेट प्रांगण में जिलाधिकारी कार्यालय के सामने विरोध स्वरूप हाथ में तख्ती लेकर आक्रोश व्यक्त किया।
महासमिति के पदाधिकारियों ने बताया कि लगभग 1 माह पूर्व श्री गणपति पूजा महासमिति जौनपुर का एक प्रतिनिधि मंडल जिलाधिकारी से मिलकर उनको एक पत्रक सौंपा, साथ ही साथ राज्यमंत्री गिरीश चन्द्र यादव से मिलकर मुख्यमंत्री के नाम एक पत्रक सौंपा गया, लेकिन इतने दिन बीत जाने के बाद भी शासन प्रशासन द्वारा प्रतिमा स्थापना को लेकर स्थिति साफ नहीं की गयी और न ही जिलाधिकारी द्वारा महासमिति को बुला कर कोई बैठक की गई। जिससे असमंजस की स्थिति बनी हुई है।
श्री गणपति पूजा महासमिति के मुख्य ट्रस्टी संजीव कुमार यादव ने कहा कि सभी दलों के राजनीतिक कार्यक्रम किए जा रहे हैं स्कूल कॉलेज खोल दिए गए हैं, जौनपुर शहर में मोहल्ला सिपाह स्थित विशाल प्रदर्शनी मेला लगाया गया है, जहां पर प्रतिदिन हजारों हजार की संख्या में महिलाओं व बच्चों की भीड़ हो रही है, वहां पर कोविड प्रोटोकॉल का कोई पालन नहीं किया जा रहा है। लेकिन श्री गणेश पूजा को लेकर स्थिति साफ नहीं की जा रही है जो कि दुखद है।

महासमिति के पदाधिकारियों ने बताया कि यदि श्री गणेश प्रतिमा स्थापना व पूजा की अनुमति नहीं दी गई तो सभी प्रकार के सार्वजनिक कार्यक्रमों पर भी तत्काल रोक लगाई जाए। जिलाधिकारी कार्यालय पर हंगामे की स्थिति को देखते हुए जिलाधिकारी की अनुपस्थिति में नियुक्त प्रभारी अधिकारी के रूप में अपर जिलाधिकारी मौके पर आ गए और पदाधिकारियों से बात करने की कोशिश की
इस पर महासमिति ने एक स्वर में सौतेले व्यवहार किए जाने का आरोप लगाया एवं कहा कि जिलाधिकारी द्वारा बार-बार शासन द्वारा जारी गाइडलाइंस का हवाला दिया जा रहा है लेकिन शहर में हर तरह के कार्यक्रम एवं सिपाह में प्रदर्शनी मेला लगाया गया है, जिसमें भारी संख्या में भीड़ हो रही है इसके लिए अनुमति किसने दिया व आम जनमानस के स्वास्थ से हो रहे खिलवाड़ के लिए जिम्मेदार कौन है। अपर जिलाधिकारी ने पत्रक लेते हुए कहा कि आपकी समस्त मांगो एवं समस्या से जिलाधिकारी को आज ही अवगत करा दिया जाएगा एवं जल्द से जल्द आप लोगों की एक बैठक बुलाकर स्थिति को साफ कर दिया जाएगा।
इसी के साथ श्री गणपति पूजा महासमिति ने चेताया कि यदि 2 दिन में श्री गणेश पूजा की अनुमति नहीं मिलती एवं प्रदर्शनी मेला चलता रहा तो जनपद की समस्त पूजन समितियों के साथ कलेक्ट्रेट में अनशन पर बैठा जाएगा। उक्त अवसर पर मुख्य संरक्षक पंडित अवधेश चतुर्वेदी, अध्यक्ष संजय जांडवानी, अरशद कुरैशी, संजय अस्थाना, नवीन सिंह बसगोती, सोम कुमार वर्मा, मनोज मौर्या, दीपक जावा, लाल बहादुर यादव नेपाली, आनंद उपाध्याय, आदर्श श्रीवास्तव, बंटी अग्रहरी, केतन अस्थाना, रंजीत गुप्ता, गणेश वर्मा, धीरज सेठ, आकाश, राहुल सेठ, नितिन वर्मा आदि लोग उपस्थित रहे।
Previous articleजौनपुर : भू-माफिया पर फर्जी रजिस्ट्री करने, साजिश रचने एंव जालसाजी का मुकदमा दर्ज..
Next articleभारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के टीम की हुई घोषणा
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏