जौनपुर : गांव के विकास कार्यो में नौ लाख चालीस हजार का घोटाला उजागर

जौनपुर : गांव के विकास कार्यो में नौ लाख चालीस हजार का घोटाला उजागर

खुटहन।
मुलायम सोनी
तहलका 24×7
                   क्षेत्र अंतर्गत उदयीपुर दीपी गाँव में ग्राम प्रधान के द्वारा कराए गए विभिन्न विकास कार्यो में नौ लाख रूपये से अधिक गोलमाल किए जाने के आरोप में जिलाधिकारी ने प्रधान व तीन सचिवों के खिलाफ घोटाले के धन की भरपाई करने का आदेश दिया है। इस मामले में बीते दिसंबर माह में प्रधान व सचिव को कारण बताओ नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया था। नियत समय के भीतर प्रधान के द्वारा दी गयी सफाई के बाद भी जांच में आरोप सही पाये गये। प्रधान और तीन सचिवों की मिली भगत से नौ लाख चालीस हजार रूपये की आपस में बंदरबांट कर ली गयी है। जिसकी भरपाई के लिए आधी धनराशि प्रधान और आधी तीनों सचिवो से कराए जाने का आदेश डीएम ने दिया है।

गाँव निवासी अवनीश सिंह ने शपथ पत्र के साथ गांव के प्रधान अर्चना सिंह पर आरोप लगाया कि गांव में खड़ंजा, बंधा, समतलीकरण, तालाब खोदाई, सोलर लाइट, हैंडपंप, सामुदायिक शौचालय आदि के काम में लाखों का गबन किया गया है। कई खड़ंजे पर दोबारा भुगतान करा लिया गया है। जिसकी जांच जिला विकास अधिकारी से कराये जाने के बाद उनके द्वारा प्रस्तुत आख्या के आधार पर डीएम ने ग्राम प्रधान अर्चना सिंह के खिलाफ पहले तो कारण बताओ नोटिस जारी किया। स्पष्टीकरण सही न दे पाने पर गबन की धनराशि की भरपाई करने का आदेश दिया है। प्रधान अर्चना सिंह का कहना है कि आरोप लगाने वाले के भाई आईपीएस हैं। उन्हीं के प्रभाव में आकर प्रशासनिक अमला उन पर फर्जी घोटाला दिखाकर परेशान कर रहा है वह न्यायालय की शरण में जाने का मन बना रहीं है।
Apr 06, 2021

Previous articleजौनपुर : भारी संख्या में सूची से मतदाताओं का नाम कटा, क्षेत्र में होती रही गुणा- गणित
Next articleजौनपुर : बिजली विभाग की बकाया वसूली टीम ने वसूले 2लाख रूपये
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏